Makar sankranti 2022
ग्रह गोचर राशिफल

Makar sankranti 2022 आज के बाद बदलेगी इन राशि वालों की किस्‍मत, जानिए अभी

Makar sankranti 2022 कल शुक्रवार यानि 14 जनवरी 2022 को मकर संक्रांति (Makar sankranti 2022) का पर्व मनाया जाएगा। धर्म के साथ-साथ ज्‍योतिष के लिहाज से भी यह अहम पर्व है, क्‍योंकि इस दिन ग्रहों के राजा सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करते हैं। लेकिन इस साल मकर संक्रांति (Makar sankranti 2022) का पर्व बेहद ही खास है। इस दिन सूर्य और शनि का मकर राशि में मिलन होने जा रहा है।

Makar sankranti 2022

Makar sankranti 2022
Makar sankranti 2022

महिला को इस हालत में देखने से लगता है घोर पाप Garuda Purana

Batuka Bhairav बड़े से बड़े संकट से बचाती बटुक भैरव की साधना

29 साल बाद बना संयोग

ऐसा संयोग 29 साल बाद बना है। इससे पहले 1993 में शनि और सूर्य मकर राशि में मिले थे। चूंकि शनि धीमी चाल चलते हुए ढाई साल में राशि बदलते हैं और दोबारा उसी राशि में पहुंचने में उन्‍हें 30 साल लग जाते हैं। मकर संक्रांति में मौजूद शनि और 2 दिन बाद 14 जनवरी 2022 को इसी में प्रवेश करने जा रहे सूर्य 3 राशि वालों के लिए बहुत बड़ी सौगात देने जा रहे हैं।

Makar sankranti 2022
Makar sankranti 2022

इन राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत

सिंह राशि (Leo):
सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं। शनि-सूर्य की यह युति सिंह राशि के जातकों को कई बड़े मौके देगी। यह मौके जिंदगी बदलने वाले मौके साबित होंगे। इन मौकों को ऐसे ही न गवाएं। सूर्य इस स्थिति में एक महीने तक रहेंगे। यह समय इस राशि के जातकों को खूब सराहना दिलाएगा। प्रमोशन-इंक्रीमेंट भी मिलेगा और मान-सम्‍मान मिलेगा।

सपने में पूर्वजों के दिखने का मतलब? क्या है संकेत Dream Interpretation

धनु राशि (Sagittarius):
धनु राशि के स्वामी ग्रह गुरु और सूर्य के बीच मित्रता होने के कारण इस राशि के जातकों के लिए भी यह समय बेहद शुभफलदायी साबित होगा। इन्‍हें बड़ा धन लाभ हो सकता है। जॉब में बदलाव आय में बड़ा इजाफा करेगा। कुल मिलाकर यह समय आर्थिक स्थिति को महत्‍वपूर्ण मजबूती देगा। कोई बड़ी इच्‍छा पूरी हो सकती है। यदि सरकारी नौकरी करने की ख्‍वाहिश है और इसके लिए तैयारी की है तो सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

पति-पत्‍नी में रोजाना होती है लड़ाई? इन सरल उपाय से बढ़ेगा प्‍यार Couple fight

मीन राशि (Pisces):
मीन राशि के जातकों के लिए भी यह समय बहुत लाभदायी रहेगा। आपकी कमाई बढ़ेगी। पद-पैसा दोनों मिलेगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और समाज में सम्‍मान भी बढ़ेगा। ऐसे जातक जो सरकारी या राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्‍हें अहम पद या जिम्‍मेदारी मिल सकती है, जो आपकी खुशी का सबब बनेगी।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in