Money Tips
राशिफल वास्तु टिप्स

Money Tips बचाना चाहते हैं कमाया धन तो खाने के वक्त न करें ये गलती

Money Tips :  लोग पैसे कमाने (Money Tips) के लिए ढेरों जतन करते हैं लेकिन कुछ गलतियां ऐसी कर देते हैं जो कड़ी मेहनत से कमाया गया पैसा भी बर्बाद कर देती हैं। धर्म-पुराणों, वास्‍तु शास्‍त्र आदि में इन गलतियों, बुरी आदतों को लेकर आगाह किया गया है, ताकि व्‍यक्ति मुसीबतों, आर्थिक हानि, सेहत संबंधी समस्‍याओं आदि से बचा रहे। आज हम भोजन करने से जुड़ी उन बुरी आदतों के बारे में जानते हैं जो व्‍यक्ति को कंगाली की ओर ले जाती हैं।

Money Tips in Hindi

Money Tips
Money Tips

पति-पत्‍नी में रोजाना होती है लड़ाई? इन सरल उपाय से बढ़ेगा प्‍यार 

इन राशि वालों को होने वाला है जबरदस्त धनलाभ 

बहुत अशुभ है थाली में नमक छोड़ना

भोजन करते समय कभी भी अपनी थाली में कुछ नहीं छोड़ना चाहिए। थाली में भोजन छोड़ने से मां अन्‍नपूर्णा नाराज होती हैं। मां अन्‍नपूर्णा मां लक्ष्‍मी का ही रूप हैं इसलिए उनकी नाराजगी दरिद्रता का कारण बनती है।

इसलिए हमेशा उतना ही भोजन लें, जितना खा सकें। इसी तरह थाली में नमक छोड़ना बहुत ही अशुभ माना गया है। यदि नमक छोड़ना भी पड़े तो उस पर थोड़ा सा पानी डाल दें। यह टोटका अशुभता को कम कर देता है।

महिला को इस हालत में देखने से लगता है घोर पाप Garuda Purana

Batuka Bhairav बड़े से बड़े संकट से बचाती बटुक भैरव की साधना

Money Tips
Money Tips

गरीब बनाती है ये आदत

कुछ लोगों की आदत होती है कि वे बिस्‍तर पर बैठकर भोजन करते हैं। ऐसा करने वाले लोग हमेशा पैसों की तंगी का शिकार रहते हैं। इतना ही नहीं शास्‍त्रों में तो यहां तक कहा गया है कि यह आदत व्‍यक्ति के ऊपर कर्ज भी चढ़ाती है।

यह हालत व्‍यक्ति को कंगाल कर देती है. मां लक्ष्‍मी को ऐसी आदतों वाले लोग सख्‍त नापसंद हैं। इसलिए हमेशा भोजन करने के लिए जमीन पर आसन बिछाकर बैठें और अपनी थाली को चौकी पर रखें। जमीन पर थाली रखकर भोजन करना भी अच्‍छा नहीं माना गया है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in