kismis wala doodh 1 ganeshavoice.in पुरुषों को जबरदस्त ताकत प्रदान करता है किसमिस वाला दूध kismis wala doodh
घरेलू नुस्खे राशिफल

पुरुषों को जबरदस्त ताकत प्रदान करता है किसमिस वाला दूध kismis wala doodh

kismis wala doodh  : हम सभी के शरीर के लिए दूध काफी फायदेमंद होता है। इससे आपके शरीर को उर्जा मिलती है साथ ही साथ आप शारीरिक रूप से फिट भी रहते है। पुरषों के लिए दूध, मसल्स और हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन आज हम किसमिस वाला दूध कितना पुरुष के लिए लाभकारी है उसके बारे में बात करेंगे। पुरषों के लिए दूध का सेवन मसल्स और हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। दूध में मौजूद प्रोटीन शरीर में आसानी से आब्जर्व हो जाता है। वहीं अगर दूध के साथ किसमिस को मिला दिया जाए तो इसकी शक्ति दोगुनी हो जाती है।

kismis wala doodh 1 ganeshavoice.in पुरुषों को जबरदस्त ताकत प्रदान करता है किसमिस वाला दूध kismis wala doodh

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

पुरुषों की रोमांटिक लाइफ को मेंटेन करने के लिए दूध पीने की सलाह तो आम तौर पर दी जाती है लेकिन अगर बात की जाए किशमिश के सेवन की तो यह भी काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। एक वैज्ञानिक रिसर्च के अनुसार किशमिश में मेल फर्टिलिटी को इंप्रूव करने का गुण मौजूद होता है। वहीं, इसमें स्पर्म मोटेलिटी को भी बढ़ाने की क्रिया सक्रिय रूप से पाई जाती है। हालांकि, यह जरूरी नहीं कि इसका केवल शादीशुदा पुरुष ही सेवन करते हों बल्कि इसे युवा वर्ग भी अपनी ताकत बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करता है। इसके अलावा किशमिश और दूध से होने वाले कुछ खास फायदों को अगली स्लाइड्स में बताया जा रहा है।

हेल्दी सेहत के लिए दौड़ना सही या पैदल चलना, जानिए दोनों के 5 फायदे 

आंखों की सेहत के लिए
आंखों के स्वस्थ रहने पर ही हम सभी चीजों को अच्छी तरह से देख पाते हैं और चश्मे की जरूरत से भी बचे रहते हैं। हालांकि इनका खास ख्याल रखने के लिए हमें अपने खान-पान के प्रति ज्यादा सचेत रहना चाहिए। किशमिश और दूध का सेवन एक साथ करने से आंखों के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है। दरअसल, किशमिश में पॉलीफेनोलिक फाइटोन्यूट्रिएंट्स पाया जाता है जो एक मजबूत एंटीऑक्सीडेंट की तरह कार्य करते हुए आंखों में होने वाली समस्याओं से उन्हें सुरक्षित रखता है। वहीं, किशमिश में मौजूद विटामिन ए भी आंखों के लिए लाभदायक होता है।

नवरात्रि व्रत में जी भरकर खाएं मखाने, सेहत को होंगे गजब के फायदे 

कैंसर की समस्या से बचने के लिए

कैंसर जैसे गंभीर रोग से बचने के लिए भी किशमिश और दूध का सेवन किया जा सकता है और इससे सुरक्षित बने रहने में काफी मदद मिल सकती है। दरअसल, किशमिश में कैटेचिन एंटी ऑक्सीडेंट की मात्रा पाई जाती है जो फ्री रेडिकल डैमेज से बचाने में काफी मददगार साबित हो सकते हैं। फ्री रेडिकल डैमेज आगे चलकर किसी भी कैंसर का कारण बन सकते हैं। इसलिए कैंसर से बचे रहने के लिए आप किशमिश और दूध का सेवन कर सकते हैं।

पैर के अंगूठे से लेकर सिर के बाल तक फायदा पहुंचाता है एलोविरा 

​​हाई ब्लड प्रेशर की समस्या में

हाई ब्लड प्रेशर की समस्या को हाइपरटेंशन के नाम से भी जाना जाता है। कई लोगों को यह स्वास्थ्य समस्या होती है जिसके कारण उनकी क्वालिटी ऑफ लाइफ पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। दूध और किशमिश दोनों में सोडियम की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है। वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चलता है कि सोडियम युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करने से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से बचे रहने में काफी मदद मिलती है और इसके कारण होने वाले जोखिम के खतरे को भी काफी हद तक कम किया जा सकता है। इसलिए अगर आप भी हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे हैं तो इसका सेवन कर सकते हैं।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in