Numerology No 7 1 ganeshavoice.in 7, 16, व 25 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022 ? Numerology predictions 2022
अंक ज्योतिष राशिफल वार्षिक राशिफल 2022

7, 16, व 25 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022 ? Numerology predictions 2022

Numerology predictions 2022 : हम अपने पिछले आर्टिकल्स में आपको बता चुके है कि जिन जातकों यानि व्यक्तियों का जन्मांक या मूलांक 1 से 6 तक है, उन लोगों के लिए वर्ष 2022 कैसा रहने वाला है। आज हम बात करेंगे कि जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16, या 25 तारीख को हुआ है, उनके लिए वर्ष 2022 कैसा रहने वाला है। इन तारीखों को जन्मे जातकों का मूलांक या जन्मांक 7 होता है। आइए जानते हैं कि वर्ष 2022 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

Numerology No 7 1 ganeshavoice.in 7, 16, व 25 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022 ? Numerology predictions 2022

अंक 7 के जातक वर्ष 2022 में नया व्यापार शुरू कर सकते हैं और अपने व्यापार में धन का निवेश करेंगे। यह वर्ष आपको नए नए अवसर के साथ विदेशों से भी ऑर्डर दिलाएगा जिससे कार्य में अपनी ही मेहनत से सफलता की प्राप्ति करेंगे। इस वर्ष भी कार्य-क्षेत्र में आपको अपनी छवि बना कर रखने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। जो नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, या नौकरी बदलना चाहते हैं उन्हें मनचाही नौकरी मिलेगी। जुलाई के बाद आपके ही साथ काम करने वाले कर्मचारी आपको अपने अधिकारी की नजरों में गिराने की कोशिश करेंगे। जिसके लिए आपको बहुत ही ध्यान रखना होगा। साल के अंत में आप अपने कार्य को लेकर बहुत ही ऊर्जावान और सक्रिय बने रहेंगे।

6, 15, व 24 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022 ? 

अंक 7 के लिए 2022 वर्ष धन और संपत्ति को लेकर बेहतर रहेगा। इस वर्ष आप अपने धन को निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें। अगर आप शेयर मार्किट में रुचि रखते हैं, तो यह वर्ष अच्छा लाभ दे कर जाएगा, लेकिन आप जुलाई के बाद किसी भी निवेश में सावधानी रखें। आप नया घर या वाहन लेने का सपना देख रहे हैं तो इस वर्ष वह भी आपका पूरा होगा। अगर आपको किसी तरह से कर्ज लेना पड़ सकता हैं तो वहां आपकी मेहनत बढ़ सकती हैं। इस साल आपका अपनी शिक्षा में भी धन खर्च होगा। यह साल वैसे भी बचत की मांग कर रहा हैं जिसके लिए आपको विशेष रूप से सावधान रहना होगा।

नववर्ष शुरू होने से पहले कर लें ये जरूरी काम, वरना पूरे साल होगा पछतावा 

मूलांक या जन्मांक 7 के लिए 2022 वर्ष रिश्तों के मामले में थोड़ा संघर्ष भरा रहेगा। 2022 में आप अपने काम में ही अधिक देने वाले हैं। इस वर्ष किसी कारण से आपसी दूरी बन सकती हैं जो आपके लिए तनाव का कारण बन सकती हैं। आपको अपने साथी के साथ समय बिताना चाहिए और आपसी संवाद से खटास को दूर करना चाहिए। यह वर्ष विवाह के लिए उत्तम रहेगा। वैवाहित लोगों के लिए यह वर्ष सावधानी के साथ चलने वाला होगा आपसी जीवन के सुखद पलों को बढ़ाने के लिए अपने कार्य के साथ एक-दूसरे के लिए भी समय निकालें।

दिसंबर में किन वस्तुओं के बढ़ेंगे भाव, शेयर बाजार का क्या होगा हाल ? 

मूलांक 7 के लिए 2022 वर्ष सेहत के हिसाब से कुछ कमजोर रहेगा इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत ही सावधान रहना होगा। आपका यह वर्ष आपके लिए मानसिक तनाव भरा भी हो सकता हैं। आप आहार के साथ योगा, व्यायाम और ध्यान के लिए भी समय निकालें। अगर आपको पहले से ही किसी तरह से पेट की परेशानी या नसों से जुड़ी समस्या हैं तो आप समय से ही सलाह अवश्य ले लें, जिससे आप लापरवाही से होने वाले नुकसान से बच सकते हैं। साल के अंत में आपको श्वसन और ह्र्दय संबंधी समस्या परेशान कर सकती हैं।

यशराज कनिया कुमार, अंक ज्योतिषी

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in