Gemology
रत्न विज्ञान राशिफल

Gemology इन राशि वालों के लिए वरदान साबित होता है सनस्टोन

Gemology : रत्न ग्रहों के शुभ प्रभाव के लिए धारण किए जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र (Gemology) में हर ग्रह के लिए अलग-अलग रत्नों के बारे में बताया गया है। कुछ रत्न बहुत जल्द असर दिखाना शुरू कर देते हैं। इन्ही में से एक सनस्टोन है। सूर्य के शुभ प्रभाव के लिए इस रत्न को धारण करने की सलाह दी जाती है। आओ जानते हैं इस रत्न के चमत्कारी लाभ के बारे में…

Gemology Sun stone

Gemology
Gemology

Batuka Bhairav बड़े से बड़े संकट से बचाती बटुक भैरव की साधना

सपने में पूर्वजों के दिखने का मतलब? क्या है संकेत Dream Interpretation

सनस्टोन हल्का पीला रंग का होता है। रत्नों के जानकार इसे माणिक का उपरत्‍न मानते हैं। सूर्य के शुभ प्रभाव के लिए इस रत्न को धारण किया जाता है। ज्योतिष के मुताबिक सूर्य देव की कृपा से ही जीवन में सफलता मिलती है। वहीं अगर सूर्य देव किसी कारण से नाराज हैं तो हर काम में असफलता मिलती है। ऐसे में कुंडली के सूर्य को मजबूत करने के लिए यह रत्न धारण किया जाता है। इसके अलावा पिता से अच्छे संबंध के लिए भी यह रत्न लाभकारी है।

महिला को इस हालत में देखने से लगता है घोर पाप Garuda Purana

Gemology किसे पहनना चाहिए सनस्टोन?

वैसे तो यह रत्न सिंह, तुला और मीन राशि को लिए अच्छा माना जाता है। इन राशियों के जातक ज्योतिषी से सलाह लेकर इस रत्न को धारण कर सकते हैं। बिना परामर्श लिए पहनना नुकसानदेह हो सकता है।

Gemology सनस्टोन पहनने के फायदे

इस रत्न को धारण करने से तनाव और मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा यह रत्न जीवन में सुख और खुशी प्रदान करने में सहायक होता है। पेट से संबंधित समस्या के लिए भी यह रत्न लाभकारी होता है। साथ ही लिडरशिप जैसे गुण का भी विकास होता है।

1 दिन बाद सूर्य की तरह चमकेगा इन 4 राशि वालों का भाग्‍य Surya Gochar

Gemology
Gemology

Gemology कैसे पहने सनस्टोन

कम से कम 2 से 5 रत्ती तक का सनस्टोन धारण करना चाहिए। इसे सोने की धातु में बनवाकर सोमवार, रविवार या गुरुवार को धारण करना चाहिए। इसके अलावा इसे चांदी या प्लेटिनम में भी धारण किया जा सकता है। ऐसे में इसे शुक्ल पक्ष के किसी सोमवार के दिन सूर्योदय के समय धारण करना लाभकारी होगा।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in