gettyimages 1067550204 612x612 copy 1
चमत्कारी उपाय राशिफल लाल किताब

सात समंदर पार से भी आएगा रुपया पैसा, तुरंत करें यह चमत्कारी उपाय : financial problem

financial problem : यदि आप आर्थिक परेशानियों financial problem का सामना कर रहे हैं या आपके पास रुपया पैसा नहीं टिकता है। या फिर आपने किसी को रुपया उधार दिया है और वह आपका रुपया वापस नहीं कर रहा है तो यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही खास है। यहां पर हम आपको कुछ खास ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिनको करने से आपके पास धन आगमन शुरु हो जाएगा। यदि आपने किसी को उधार रुपया दे रखा है तो वह व्यक्ति सात समंदर पार से भी आपका रुपया वापस लौटाने आएगा। financial problem :

gettyimages 1067550204 612x612 copy 1

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

धन प्राप्ति के अचूक उपाय के अंतर्गत ये उपाय बहुत ही सरल है। अगर कोई व्यक्ति लाख कोशिश करने पर भी आपका धन वापिस नही दे रहा है तो उधार दिया धन वापस पाने के उपाय करें। सुबह सवेरे नहाने के बाद एक ताम्बे के लोटे में पानी लेकर उसमे 11 लाल मिर्ची के बीज डाल दें। अब इस पानी को सूर्यदेव को अर्पित करें और धन प्राप्ति के लिए निवेदन करें।

जो व्यक्ति आपका पैसा लौटने के लिए आनाकानी कर रहा है।उसके लिए धन प्राप्ति के अचूक उपाय इस तरह करें। इसके लिए किसी पूजा के सामान की दुकान से दो राजा कौड़ी लेकर आ जाएँ और इन्हें उस आदमी के घर के सम्मुख पटक दें। ये उपाय उसका मन बदल देगा और वह जल्द ही आपका पैसा आपको लौटा देगा। ध्यान रहे कि ये उपाय करते समय किसी को पता नही चलना चाहिए।

आप अपने घर में पूजा के स्थान पर पांच कछुए जैसी दिखने वाली पीली कौड़ी रख दें। ये उपाय आपको धन सम्बंधित समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा। आप गोमती चक्र से धन प्राप्ति के अचूक उपाय कर सकते हैं। इसके लिए 11 गोमती चक्र लें और जिससे आपको पैसा लेना है उसका नाम लेते हुए इन पर तिलक करें। इसके बाद इनका पूजन करें और धन प्राप्ति के लिए निवेदन करें।

पूजा पूरी होने पर इन गोमती चक्र को पीपल के वृक्ष के नीचे मिट्टी में दबा दें। हर दिन अगर आप पीपल के वृक्ष पर जल अर्पित करते है तब भी आपको धन संबंधी समस्या नही आएगी। अपने कुल देवता से प्रार्थना करें कि आपका रुका हुआ धन आपको शीघ्र ही मिले।

धन प्राप्ति के लिए घर के दरवाजे पर माँ लक्ष्मी के चरणों के चिन्ह लगायें। इस उपाय को करने से आपके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी। ये उपाय करने से सभी तरह की धन सम्बंधित बाधा दूर होंगी और आपको सम्रधि और सौभाग्य की प्राप्ति होगी। फंसा हुआ धन निकालने के कई तरीके हैं उनके से कुछ आसन से उपाय यहाँ दिए जा रहे हैं। अगर आप धैर्य और लगन से ये उपाय करेंगे तो आपको शीघ्र ही धन प्राप्ति हो जाएगी।

फंसा हुआ धन निकालने के उपाय

अगर आपका किसी व्यक्ति से अपना धन प्राप्त करना है, लेकिन वह आपको लगातार टालता जा रहा है तो डूबा हुआ धन वसूलने के टोटके को करें। इस उपाय को करने के लिए आपको कपूर का काजल बनाना होगा। शुक्रवार के दिन कपूर जला दें और उसके ऊपर कोई बर्तन उल्टा करके रख दें।उस बर्तन पर काजल इकठ्ठा हो जायेगा। अब आप इस काजल से किसी भोजपत्र पर जिस व्यक्ति से पैसा लेना है उसका नाम लिख दें, ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय है. आपको इससे शीघ्र ही सफलता मिल जाएगी।

उधारी/डुबा हुआ पैसा निकालने का उपाय

कई बार ऐसी परिस्थिति भी बनती है कि जिस व्यक्ति से आपको पैसा लेना है आपको उसका पता नही मालूम होता। अगर आपके साथ ऐसी स्थिति है शनिवार को दक्षिण की ओर मुंह करके हनुमान जी के चित्र के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। तेल के अंदर 2 लौंग, राई, और थोड़ा सा कपूर डाल कर बजरंग बाण का 3 बार पढ़ें और बजरंग बली से प्रार्थना करें कि वह व्यक्ति आपको धन वापिस लौटा दे।इस प्रयोग को लगातार 21 शनिवार करना चाहिए।ये विधि संपन्न हो जाने के बाद लड्डू, बूंदी आदि का प्रसाद चढ़ाएं।

किसी व्यक्ति के पास अगर आपका धन अटका पड़ा है लेकिन आपको मिल नही रहा है तो भाद्रपद के कृष्ण पक्ष भरनी नक्षत्र में में घर के किसी शांत कमरे में चार घड़ों में पानी भर कर रखा दें। अगले दिन कम पानी वाले घड़े में अनाज डालकर उसकी पूजा करें और बाकि घड़ों का पानी घर, आंगन, खेत आदि में छिड़क दें। ये धन प्राप्ति के अचूक उपाय में से एक है। इसके लाभ आपको कुछ ही दिनों में दिखने लगेंगे।

फंसे हुए धन की प्राप्ति के लिए मन्त्रों के प्रयोग का भी विशेष महत्व है. आप प्रतिदिन “क्रं कृष्णाय नमह” इस मंत्र का सुबह जाप करें. इसके प्रभाव से आपका सारा रुका हुआ धन आपको वापिस प्राप्त होने लगेगा।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in