fashion tips 1510816748 1 ganeshavoice.in अशुभ नहीं शुभ भी होता है काला रंग, इन लोगों की चमकाता है किस्मत Lucky black color
रावण संहिता राशिफल

अशुभ नहीं शुभ भी होता है काला रंग, इन लोगों की चमकाता है किस्मत Lucky black color

Lucky black color : रंग (color) कोई सा भी हो, मानव जीवन का इसका गहना संबंध है। हर किसी को अलग अलग तरह के रंग (color) पसंद होते हैं। कुछ लोग काले रंग (black color) से परहेज करते हैं तो कुछ लोग किसी अन्य रंग को नापसंद करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि प्रत्येक रंग का मानव जीवन से गहरा नाता है।

fashion tips 1510816748 1 ganeshavoice.in अशुभ नहीं शुभ भी होता है काला रंग, इन लोगों की चमकाता है किस्मत Lucky black color

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

वैदिक ज्योतिष (Astrology) में 12 राशियों के लिए खास रंगों का वर्णन किया गया है। प्रत्येक  रंग का संबंध एक ग्रह है। ग्रहों से संबंधित रंग इसके अशुभ प्रभाव को खत्म करते हैं, जिससे जीवन में आ रही परेशानियां खत्म होती हैं। आमतौर पर वैसे तो काले रंग को अशुभ माना जाता है, लेकिन कुछ राशियों के जातकों के लिए ये बहुत शुभ होता है। काले रंग (black color)  की शुभता के प्रभाव से जीवन पर सकारात्मक असर पड़ता है। जानते हैं किन राशियों के लिए काला रंग शुभ होता है।

कब है मोक्षदा एकादशी? जानिये तिथि, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कथा 

कन्या
कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है। बुध ग्रह के लिए काला रंग शुभ माना गया है। ऐसे में कन्या राशि वालों को काले रंग के कपड़े पहनना शुभ कारक होता है। साथ ही उनके ऊपर निगेटिव एनर्जी का असर नहीं होता है। इसके अलावा जीवन की आर्थिक परेशानियों भी खत्म होती हैं।

इन राशि वालों के शुरु होने वाले हैं सुनहरे दिन, रुपयों की जमकर होगी आवक 

मिथुन
ज्योतिष के मुताबिक मिथुन का स्वामी ग्रह बुध है। बुध ग्रह का मिथुन राशि से अच्छा संबंध होता है। इस राशि वालों को काले रंग का इस्तेमाल करना या कपड़े पहनना बहुत शुभ होता है। मिथुन राशि के लोग यदि बराबर काले रंग को प्रयोग में लाते हैं तो जीवन में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही साथ हर काम में सफलता मिलती है।

अशुभ नहीं शुभ भी होता है कांच का टूटना, जानिए कैसे ? glass break

मकर
ज्योतिष के अनुसार इस मकर राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस राशि वालों को काले कपड़े पहनने से सूर्य देव का साथ-साथ शनि की भी कृपा बनी रहती है। ऐसे में मकर राशि वालों को काले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए। इतना ही नहीं इस राशि वालों के लिए काले रंग के इस्तेमाल से नौकरी में सफलता के साथ-साथ खूब तरक्की होती है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in