Love Marriage Vs Arranged Marriage 1
एस्ट्रो न्यूज ज्योतिष जानकारी राशिफल

इन राशि वालों को मिलती हैं सबसे खूबसूरत और समर्पित पत्नियां : beautiful wife

beautiful wife आखिर कौन पुरुष नहीं चाहता कि उसकी पत्‍नी (beautiful wife) न सिर्फ खूबसूरत और आकर्ष‍क हो, बल्कि उसके पति पूरी तरह समर्पित भी हो। लेकिन सबकी किेस्‍मत में सुंदर पत्‍नी का उपहार नहीं लिखा होता। कुछ ही भाग्‍यशाली पुरुष ऐसे होते हैं, जिन्‍हें खूबसूरत पत्नियां (beautiful wife) मिलती हैं। क्‍या इस बात का कोई संबंध हमारी राशि से भी होता है?

Love Marriage Vs Arranged Marriage 1

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

क्‍या किसी खास राशि वाले पुरुषों को ज्‍यादा खूबसूरत पत्नियां (beautiful wife) मिलती हैं। यह सच है कि राशि का इस बात से गहरा संबंध है कि आपका जीवनसाथी कैसा होगा, लेकिन यहां एक और गौर करने वाली बात ये है कि जिस राशि के पुरुष स्‍वभाव से सौम्‍य, कोमल, प्रेम से भरे हुए और स्त्रियों का आदर करने वाले होते हैं, उन्‍हें ही ज्‍यादा सुंदर और अच्‍छी पत्नियां मिलती हैं।

पीपल की पूजा का महाउपाय जिसे करते ही पूरी होती है सभी मनोकामना  

मिथुन (beautiful wife)
मिथुन राशि के लड़के स्‍वभाव से बहुत हंसमुख और खुशमिजाज होते हैं। यही कारण है कि लड़कियां इनके प्रति न सिर्फ जल्‍दी आकर्षित हो जाती हैं, बल्कि उनके प्रति निष्‍ठावान और समर्पित भी रहती हैं। मिथुन राशि के लड़कों का स्‍वभाव बहुत मृदुल होता है। वे स्त्रियों के साथ सम्‍मान से पेश आते हैं और उनके प्रति सहृदयता का व्‍यवहार करते हैं। अपने इन सहज गुणों के कारण वे सहज ही सुंदर और आकर्षक लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं। बाद में उनके अपने स्‍वभावगत गुणों और व्‍यवहार के कारण लड़कियां भी उनके प्रति प्रेम और समर्पण से भरी रहती हैं।

दूसरे की पोल खोलने में मास्टर होते हैं इन राशि के लोग, जरा बचकर ही रहें

सिंह (beautiful wife)
सिंह राशि के लड़के यूं तो काफी दमदार, रौबदार और डॉमिनेटिंग किस्‍म के होते हैं, लेकिन प्रेम के मामले में उनका व्‍यवहार थोड़ा अलग है। सिंह राशि के लड़के विवाह के बाद अपनी पत्‍नी के प्रति बहुत समर्पित और वफादार होते हैं। सिंह राशि वालों की तकदीर में अकसर सुंदर लड़कियों का साथ लिखा होता है। सिंह राशि के लड़के घर में भले पत्‍नी पर कितना ही रौब जमा लें, लेकिन वे उनके साथ कभी धोखा नहीं करते और हमेशा उनका साथ देते हैं। सिंह राशि के लड़के स्‍वभाव से बहुत रोमांटिक भी होते हैं। उनके इन्‍हीं गुणों के कारण उन्‍हें सुंदर और वफादार पत्नियों का सौभाग्‍य मिलता है।

जन्माष्टमी पर अपनाएं मोर पंख से जुड़े ये खास उपाय, मिलेंगे ये सभी फायदे 

कन्या (beautiful wife)
कन्‍या राशि के लड़कों का रूप-रंग, नक्‍शा, डील-डौल काफी आकर्षक होता है। दिखने में वे काफी सेक्‍सी और हैंडसम होते हैं। कन्‍या राशि के लड़कों के रूप पर ही लड़कियां सबसे पहले मोहित होमी हैं। अब जाहिर सी बात है कि लड़का जब इतना खूबसूरत है तो उसके प्रति आकर्षित होने वाली लड़की भी रूप-रंग और सौंदर्य में उससे उन्‍नीस तो नहीं होगी। इस तरह अकसर ही यह देखा जाता है कि कन्‍या राशि के लड़कों को सुंदर दुल्‍हन मिलती है। कन्‍या राशि के लड़के स्‍वभाव से बहुत प्रेम भरे और रोमांटिक किस्‍म के होते हैं। इनके इस रोमांटिक स्‍वभाव के कारण ही लड़कियां इन पर जान छिड़कती हैं और इनसे शादी करने के लिए बेताब रहती हैं।

क्या आप जानते हैं दूध से जुड़े इन शुभ-अशुभ फलों के बारे में 

मकर (beautiful wife)
मकर राशि के लड़के बहुत स्‍मार्ट और बात करने की कला में निपुण होते हैं। यहां बात करने की कला का अर्थ झूठ बोलना, बातें बनाना या बात करने की चालाकी नहीं है। यह निपुणता का अर्थ है कि ऐसे अंदाज में बात करना कि सामने वाले व्‍यक्ति को एक पल में अपना मुरीद कर लेना। मकर राशि के लड़कों में सहज ही एक किस्‍म का आकर्षण होता है। वे जहां जाते हैं, वहीं सबको अपना दीवाना बना लेते हैं। जिस महफिल में बैठते हैं, उसी महफिल की शान बन जाते हैं। लड़कियों का दिल जीतना इन्‍हें खूब आता है। उन्‍हें तारीफों और अदाओं से, सरप्राइज देकर और प्रेम की तमाम कमनीय अदाओं से अपने बस में कर लेते हैं। पत्‍नी के मामले में मकर राशि के लड़के बहुत खुशकिस्‍मत होते हैं। सबसे सुंदर और जान छिड़कने वाली लड़कियां इनकी किस्‍मत में लिखी होती हैं।

Astrology : क्या अरविंद केजरीवाल होंगे देश के अगले प्रधानमंत्री ?

मीन (beautiful wife)
मीन रा‍शि के लड़कों की भी सबसे बड़ी खासियत यही होती है कि वे बहुत हैंडसम और आकर्षक होते हैं। साथ ही हंसमुख मिजाज के ये लड़के सहज ही लड़कियों का दिल जीत लेते हैं। लड़कियां इनके सेंस ऑफ ह्यूमर पर फिदा हो जाती हैं। साथ ही मीन राशि के लड़के स्‍वभाव से बहुत ईमानदार होते हैं। उनमें छल-कपट नहीं होता। सेंस ऑफ ह्यूमर, ईमानदारी, छल-कपट रहित व्‍यवहार ही दरअसल लड़कों के वे बुनियादी गुण हैं, जिनके प्रति लड़कियां सहज रूप से आकर्षित होती हैं। चूंकि मीन राशि के लड़के खुद भी हर लिहाज से इतने उत्‍तम होते हैं कि उन्‍हें दुल्‍हन भी उनसे बेहतर ही मिलती है। मीन राशि के लड़कों की दुल्‍हन अकसर बहुत खूबसूरत होती हैं।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in