Batuka Bhairav
चमत्कारी उपाय रावण संहिता राशिफल

Batuka Bhairav बड़े से बड़े संकट से बचाती बटुक भैरव की साधना

Batuka Bhairav : हिंदू धर्म में बटुक भैरव (Batuka Bhairav) की साधना अत्यंत ही कल्याणकारी मानी गई है, जिनकी उत्पत्ति भगवान शिव (Lord Shiva) से मानी गई है। भगवान भैरव शीघ्र ही प्रसन्न होकर अपने भक्तों को बड़े से बड़े संकटों से निकाल लाते हैं। भगवान बटुक  (Batuka Bhairav) भैरव के साधक को जीवन में किसी भी प्रकार का कोई भय नहीं रहता है क्योंकि बटुक भैरव हर समय अपने भक्तों के साथ रहते हुए उनकी उनकी रक्षा करते हैं और उन्हें सर्व-संपन्न बनाते हैं। रुद्रयामल तन्त्र में 64 भैरव का उल्लेख प्राप्त होता है। जिसमें इन्हें आपदुद्धारक बटुक भैरव कहा जाता है।

Batuka Bhairav

Batuka Bhairav
Batuka Bhairav

जीवन को बर्बाद कर देता है गुरु-चांडाल दोष, ये सरल उपाय रखेंगे खुशहाल 

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कब करें भगवान बटुक भैरव की साधना

सभी संकटों से उबारने वाले बटुक भैरव की साधना-आराधना तो वैसे किसी भी दिन की जा सकती है लेकिन मंगलवार एवं रविवार के दिन इनकी पूजा का विशेष महत्व है। इस दिन आप यदि भगवान बटुक भैरव की पूजा विधि-विधान से करते हुए उनके किसी एक मंत्र का जाप करते हैं तो वह शीघ्र ही प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं।

Budh Vakri 2022 : इन 4 राशि वालों की बढ़ सकतीं हैं मुश्किलें!

बटुक भैरव की पूजा का धार्मिक महत्व
भगवान बटुक भैरव की पूजा विशेष रूप से तो किसी बड़े संकट या आपदा से निकलने के लिए लोग करते हैं, लेकिन उनकी साधना से कई अन्य बड़े लाभ होते हैं। मान्यता है कि यदि बटुक भैरव की साधना कोई साधक श्रद्धा और विश्वास के साथ करता है तो उसे बल, बुद्धि, विद्या, आयु, यश और धन-धान्य की प्राप्ति होती है। इनके अलावा भी यदि आप किसी विशेष कामना के साथ भगवान बटुक भैरव की पूजा करते हैं, तो वह भी बटुक भैरव के आशीर्वाद से पूरी होती हैं।

यह मणि पहनते ही बरसने लगता है अपार धन-वैभव shukramani

भय को भगाते हैं बटुक भैरव
यदि आपको जीवन में किसी भी ज्ञात-अज्ञात शत्रु से हमेशा भय बना रहता है या फिर आपके उपर हमेशा प्राणों का संकट बना रहता है तो आपके लिए बटुक भैरव की साधना अत्यंत फलदायी है। बटुक भैरव की साधना उनके लिए भी बहुत कल्याणकारी है जो किसी अन्य बड़े संकट में फंसे हुए हैं, जहां से उनके मान-सम्मान या धनहानि होने की आशंका बनी हो।

Batuka Bhairav
Batuka Bhairav

दूर होंगे राहु-केतु के कष्ट
ज्योतिष के अनुसार यदि आपकी कुंडली में छाया ग्रह राहु और केतु अशुभ परिणाम देते हुए आपकी परेशानियों का बड़ा कारण बन रहे हैं तो आपको अपने जीवन से जुड़ी तमाम समस्याओं के निवारण के लिए भगवन बटुक भैरव की उपासना अवश्य करनी चाहिए, क्योंकि बटुक भैरव की उपासना सुरक्षित एवं शीघ्र फलदायक होती है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in