shukramani
रत्न विज्ञान राशिफल

यह मणि पहनते ही बरसने लगता है अपार धन-वैभव shukramani

shukramani : ज्‍योतिष शास्‍त्र में रत्‍न, उपरत्‍नों के अलावा कुछ खास चमत्‍कारिक रत्‍नों के बारे में भी बताया गया है। ये रत्‍न इतने शक्तिशाली हैं कि इन्‍हें पहनते ही चमत्‍कारिक नतीजे मिलते हैं। शुक्रमणि (shukramani) भी ऐसा ही एक बेहद प्रभावशील रत्‍न है। इसको पहनते ही शुक्र देव की अपार कृपा मिलती है। इस रत्‍न को पहनने के एक नहीं ढेरों फायदे होते हैं। (shukramani)

shukramani

shukramani
shukramani

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मछली के पेट में मिलता है ‘शुक्रमणि'(shukramani)
खास बात यह है कि यह शुक्रमणि रत्‍न किसी खदान या सीप आदि में नहीं मिलता है। बल्कि यह रत्‍न मछली के पेट से मिलता है। यह समुद्र की अतल गहराइयों में होता है और मछलियां इसे जीव समझकर खा लेती हैं। बाद में यह मछलियों के पेट में मिलता है। सोचने वाली बात यह भी है कि एक मछली के पेट में कभी भी एक से ज्‍यादा शुक्रमणि रत्‍न नहीं मिलता है। इतनी खासियतों के बाद भी इस रत्‍न की कीमत हीरे-पन्‍ने जैसे रत्‍नों से कम होती है।

Omicron : इन वास्तु टिप्स का करें पालन, परफॉर्मेंस रहेगा बेहतरीन

ऐसे करते हैं धारण
इस रत्‍न को शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद मंदिर में धारण करना चाहिए। इसके लिए शुक्र मणि रत्‍न को लॉकेट या अंगूठी में बनवाकर नए तांबे के बर्तन में रखें और गंगाजल डालकर रत्‍न को शुद्ध कर लें। फिर ऊं शुक्राय नमः मंत्र का 108 बार जप करें.धूप दिखाएं और फिर रत्‍न को धारण करें। इसे चांदी में पहनना सबसे शुभ होता है। वरना इसे सोने, पंचधातु या अष्‍टधातु में भी पहन सकते हैं।

shukramani

Budh Vakri 2022 : इन 4 राशि वालों की बढ़ सकतीं हैं मुश्किलें!

शुक्र‍मणि रत्‍न धारण करने के फायदे
– शुक्रमणि रत्‍न पहनने से वैवाहिक जीवन की सारी समस्‍याएं खत्‍म हो जाती हैं। इसको धारण करने से घर में हमेशा सुख-शांति रहती है।

– शुक्र देव भौतिक सुख, सौंदर्य, ऐशोआराम की जिंदगी देने वाले ग्रह हैं। उनसे जुड़ा शुक्रमणि रत्‍न पहनने से व्‍यक्ति को बेशुमार धन-दौलत मिलती है, वह ऐशोआराम से जिंदगी जीता है।

– जिन लोगों की जिंदगी में शुक्र अशुभ स्थिति में होता है, उन्‍हें बदहाली की हालत में जीवन जीना पड़ता है। ऐसे लोगों को यह रत्‍न पहनने से बहुत लाभ होगा।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in