Guru Chandal Dosh
ज्योतिष जानकारी राशिफल लाल किताब

जीवन को बर्बाद कर देता है गुरु-चांडाल दोष, ये सरल उपाय रखेंगे खुशहाल Guru Chandal Dosh

Guru Chandal Dosh : इंसान की कुंडली में कई शुभ और अशुभ योग (Guru Chandal Dosh) बनते हैं। ये योग ग्रहों के संयोग से बनते हैं। शुभ योग का जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वहीं अशुभ योग लाइफ में कई प्रकार की मुश्किलें खड़ा करते हैं। ऐसा ही एक योग गुरु, राहु और केतु के मिलने से बनता है। इसे गुरु चांडाल योग (Guru Chandal Dosh) कहते हैं। कुंडली का गुरु चांडाल दोष के क्या नुकसान हैं और इसे शांत करने के लिए क्या करना चाहिए, आओ इसे जानते हैं…

Guru Chandal Dosh

Guru Chandal Dosh
Guru Chandal Dosh

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

– अगर कुंडली के पहले घर में गुरु और राहु एकसाथ बैठे होते हैं। तो इंसान का चरित्र संदिग्ध हो होने लगता है। साथ ही व्यक्ति अनैतिक रुप से धन कमाने में लगा रहता है। Guru Chandal Dosh

– यदि कुंडली के दूसरे घर में गुरु चांडाल योग बनता है तो ऐसे में व्यक्ति धनवान तो होता है। लेकिन भोग-विलास में धन खर्च करता है। इसके अलावा गुरु कमजोर होने से व्यक्ति नशे में डूबा रहता है।

Budh Vakri 2022 : इन 4 राशि वालों की बढ़ सकतीं हैं मुश्किलें!

– कुंडली के तीसरे घर में गुरु और राहु के मिलने से इंसान पराक्रमी और साहसी होता है, लेकिन गलत कार्यों में कुख्यात हो जाता है। साथ ही व्यक्ति सट्टे, जुए आदि से धन कमाने की कोशिश करता है।

Guru Chandal Dosh

Omicron : इन वास्तु टिप्स का करें पालन, परफॉर्मेंस रहेगा बेहतरीन

क्या उपाय करें

गुरु चांडाल दोष से छुटकारा पाने के लिए जातक को गुरु और राहु का शांति पाठ करवाएं। इसके अलावा माता-पिता की सेवा करनी चाहिए। घर या किसी मंदिर में भगवान विष्णु की पूजा करने से गुरु चांडाल दोष का नकारात्मक प्रभाव कम होता है। सोमवार के दिन दो मुखी रुद्राक्ष धारण करना भी लाभकारी होता है। साथ ही भगवान गणेश की नियमित पूजा गुरु चांडाल दोष से छुटकारा दिलाता है। बृहस्पति मंत्र ‘ओम ब्रां ब्रीं ब्रौं सः गुरवे नमः’ का रोजाना जाप करना चाहिए।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in