forehead
राशिफल सामुद्रिक शास्त्र

Forehead माथे की बनावट खोलती है महिला के दिल के राज, जानिए कैसे

Forehead : सामुद्रिक शास्त्र को शरीर के अंगों की बनावट का अध्ययन करने के लिए जाना जाता है। कहते हैं कि इस शास्त्र में यह बताया गया है कि शरीर के अंगों की बनावट किस तरह व्यक्ति की किस्मत को प्रभावित कर सकती है। बताया जाता है कि किसी व्यक्ति का माथा (Forehead) देखकर यह समझा जा सकता है कि उसका आने वाला जीवन कैसा होने वाला है। इसलिए सामुद्रिक शास्त्र में माथे को बहुत खास माना जाता है। क्योंकि इसके माध्यम से किस्मत के बारे में जाना और समझा जा सकता है।

Forehead Samudrik Shastra Predictions

forehead
forehead

यह मणि पहनते ही बरसने लगता है अपार धन-वैभव shukramani

अगर माथा बड़ा हो Forehead
जिन लोगों का माथा बड़ा होता है, उन लोगों को बहुत सौभाग्यशाली माना जाता है। कहते हैं कि बड़े माथे वाले लोगों के पास कभी पैसों की कमी नहीं रहती है। ऐसे लोगों को थोड़ी मेहनत करने पर ही सुख-समृद्धि की प्राप्ति हो जाती है। ऐसी मान्यता है कि बड़े माथे वाले लोगों को जीवनसाथी के रूप में बहुत प्यार करने वाला व्यक्ति मिलता है। इनकी आर्थिक स्थिति जीवनभर अच्छी बनी रहती है।

Mole Mystery पति और प्रेमी के लिए भाग्यशाली होती हैं ऐसी लड़कियां!

शांत और सुकून भरा जीवन होता है पसंद Forehead
बड़े माथे वाले लोगों के साथ एक परेशानी यह है कि इन्हें चिड़चिड़ापन बहुत जल्दी महसूस होता है। ऐसे लोगों को नकारात्मक ख्याल बहुत जल्द आते हैं। कहा जाता है कि इनके मन में दयालु भाव रहते हैं। ऐसे लोग न खुद परेशान होना चाहते हैं और न ही दूसरों को परेशान करना चाहते हैं। इन्हें अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने का शौक होता है। इनकी इच्छा एक शांत और सुकून भरा जीवन जीने की होती है।

राशि से जाने महिला की पर्सनलिटी, क्या वस्तु पास रखने से मिलती है उन्नति

अगर माथा छोटा माथा हो Forehead
कहा जाता है कि जिन लोगों का माथा छोटा होता है, ऐसे लोगों को अपने परिवार और समाज के आदर्शों पर जीवन जीने की इच्छा होती है। ऐसे लोग मन से बहुत चंचल और चुलबुले होते हैं, लेकिन साथ ही यह अपनी जिम्मेदारियां निभाने में भी निपुण होते हैं। इनकी कोशिश होती है कि यह अपने घर के बड़े-बुजुर्गों के अनुसार ही सब काम करें।

forehead
forehead

स्वभाव से खुशमिजाज Forehead
छोटे माथे वाले लोग बहुत खुशमिजाज होते हैं। इन्हें अभावों में भी खुश रहना आता है। कहा जाता है कि इन लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहती है। जानकारों की मानें तो ऐसे लोग अपनी जिद्द के आगे किसी की सही बात भी नहीं मानते हैं।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in