Dream Job

मनचाही नौकरी पाने के आसान उपाय Dream Job Vastu Tips

Dream Job Vastu Tips: बचपन से जिस क्षेत्र में करियर बनाने का या जो नौकरी (Dream Job) पाने का सपना देखें, वह हकीकत में बदल जाए (Dream Job) तो यह लकी होने की निशानी है। हालांकि सभी इतने भाग्‍यशाली नहीं होते हैं कि उन्‍हें मनपसंद नौकरी (Dream Job) मिल जाए, लेकिन वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे कारगर उपाय बताए गए हैं, जिनको अपनाने से कुछ ही समय में न केवल ड्रीम जॉब का सपना पूरा हो सकता है, बल्कि व्‍यक्ति धनवान भी बन सकता है।

Dream Job Vastu Tips

Dream Job
Dream Job

– यदि नई नौकरी पाने में या नौकरी में तरक्‍की पाने में अड़चनें आ रही हैं, तो अपने बेडरूम में पीले रंग का उपयोग ज्‍यादा से ज्‍यादा करें। पाला रंग कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत करेगा। इससे किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा और जल्‍द ही करियर पर सकारात्‍मक असर दिखेगा।

– यदि मनपसंद नौकरी न मिल रही हो या बेरोजगार हों तो घर की उत्तर दिशा दीवार पर आइना लगा लें। आइना इतना बड़ा होना चाहिए, जिसमें आपकी पूरी छवि दिखाई दे। ऐसा करने से जल्‍द ही नौकरी मिल जाएगी।

– यदि नौकरी के इंटरव्यू में बार-बार असफल हो रहे हों तो अगली बार इंटरव्‍यू देने के लिए जाते समय लाल रंग का रुमाल अपने साथ रखें। संभव हो तो लाल या हरे रंग के कपड़े पहनें। ऐसा करने से सफलता मिलने की संभावना बहुत ज्‍यादा रहेगी।

कब है हरतालिका तीज का व्रत, इस दौरान भूलकर न करें ये गलती Hartalika Teej 2022

लगाएं हल्दी का पौधा, नहीं होगी पैसों की कमी Haldi Plant

Dream Job
Dream Job

– घर से निकलने से पहले गणपति की पूजा करके उन्‍हें भोग लगाएं और प्रसाद की सुपारी खाकर निकलें, यह उपाय भी बहुत कारगर है।

– जिन लोगों की कुंडली के ग्रह दोष करियर में बार-बार समस्‍या पैदा कर रहे हों, वे एक मुखी, दस मुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण कर लें। ऐसा करने से करियर की राह में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

– घर के ब्रह्म स्थान यानी कि मध्‍य भाग में भारी सामान-फर्नीचर आदि का रखा होना भी करियर में रुकावटें पैदा करता है। लिहाजा ब्रह्म स्‍थान को खाली और साफ रखें।

शनि खोलेंगे इन 2 राशि वालों के नसीब! मिलेंगी सफलताएं Shani Gochar 2022

Shani Dev: अगले महीने इन राशि वालों पर छा सकते हैं संकट के बादल; उपाय

Dream Job
Dream Job

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।