Shani Dev Zodiac Change in July

Shani Dev: अगले महीने इन राशि वालों पर छा सकते हैं संकट के बादल; उपाय

Shani Dev Zodiac Change in July 2022: शनि देव (Shani Dev) को न्याय का देवता कहा जाता है। जिसने अपने जीवन में जैसा कर्म किया होता है, उसे वे वैसा ही फल देते हैं। शनि देव (Shani Dev) को क्रोधी स्वभाव का माना जाता है। अगर वे किसी से एक बार रुष्ट हो जाएं तो उसे पाई-पाई के लिए मोहताज करने में भी देर नहीं करते।

Shani Dev Zodiac Change in July

Shani Dev Zodiac Change in July
Shani Dev Zodiac Change in July

बाकी ग्रहों की तरह शनि देव (Shani Dev) भी हर महीने अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं। फिलहाल वे कुंभ राशि में विराजमान हैं। 12 जुलाई को वे वक्री अवस्था में मकर राशि में गोचर कर जाएंगे। इस राशि में वे अगले साल जनवरी तक बने रहेंगे। इसके बाद वे फिर से अपनी कुंभ राशि में वापस आ जाएंगे। उनके मकर राशि में रहने पर 3 राशि वालों पर विशेष प्रभाव पड़ने जा रहा है। आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं, जिनकी जिंदगी बदलने जा रही है।

मेष राशि (Aries): इस राशि के लोगों के 20 दिन बाद बनते हुए काम बिगड़ने शुरू हो जाएंगे। वे जितना कमाएंगे, उससे ज्यादा उन्हें खर्च करना पड़ जाएगा। परिवार में अशांति का माहौल रहेगा। नौकरी और काम-धंधे में नुकसान उठाना पड़ेगा। बच्चों की पढ़ाई की ओर से परेशान रहेंगे। कुटुंब में कोई अनहोनी सुनने को मिल सकती है। इन हालात में शनि देव को प्रसन्न करने के लिए हर मंगलवार और शनिवार को मंदिर जाना होगा। वहां पर हनुमान चालीसा व शनि चालीसा का पाठ करने और सच्चे मन से उन्हें याद करने से इन समस्याओं से छुटकारा पा सकेंगे।

लड़कियों के इस जगह तिल होना बनाता है लकी Lucky Moles

आसानी से पार्टनर बदल लेते हैं इन राशि के लोग Love Life by Astrology

Shani Dev Zodiac Change in July
Shani Dev Zodiac Change in July

सिंह राशि (Leo): इस राशि के लोगों के लिए भी अगले 6 महीने संकट भरे हैं। उन्हें काम-धंधे में हानि का सामना करना होगा। किसी कोर्ट-कचहरी के चक्कर में फंस सकते हैं। दफ्तर में आपके सहयोगी आपके खिलाफ कोई षडयंत्र रच सकते हैं। परिवार में क्लेश का माहौल बन सकता है। लिए हुए कर्ज को चुकाने में परेशानियों का सामना करना होगा। आपको परिवार में किसी आकस्मिक बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है। इन समस्याओं से मुक्ति के लिए आपको हर शनिवार को गाय को रोटी खिलानी होगी और घर में शनि मंत्रों का जाप करना होगा।

धनु राशि (Sagittarius): इस राशि के लोगों को 20 दिन बाद शनि देव की कुदृष्टि का शिकार होना पड़ सकता है। उनकी कोई पुरानी बीमारी उभरकर सामने आ सकती है। दिए हुए पैसे डूब सकते हैं। अचानक कोई नया रोग घेर सकता है। जितनी मेहनत करेंगे, उसका उतना फल नहीं मिलेगा। परिवार में कलह बढ़ सकती है। शनि देव की इस नाराजगी को शांत करने के लिए आपको विशेष उपाय करना होगा। इसके लिए प्रत्येक शनिवार को पीपल के पेड़ की पूजा करनी होगा। साथ ही हर शनिवार को किसी जरूरतमंद को सरसो के तेल का दान करना होगा।

गुरु पूर्णिमा पर बन रहे हैं 4 राजयोग! शुभ मुहूर्त में करें पूजा Guru Purnima 2022

भोलेनाथ भरेंगे आपकी तिजोरी, बस करें ये छोटा सा काम shivling puja Tips

Shani Dev Zodiac Change in July
Shani Dev Zodiac Change in July

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

Good Time Sign अच्‍छे दिन आने से पहले मिलने लगते हैं ऐसे संकेत Couple love tips : Sindoor astrology Tips : कपल में प्रेम बढ़ाते हैं सिंदूर के ये सरल उपाय Easy Ways to get the job you want : मनचाही नौकरी पाने के आसान उपाय Buri Nazar Ke Upay (evil eye) बुरी नजर से बचने के लिए बहुत कारगर हैं ये उपाय