Personality by Zodiac

मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, सुबह उठते ही करें ये 4 काम Morning Tips

Morning Tips : जिंदगी में हर इंसान (Morning Tips) चाहता है कि उसे खूब सुख-समृद्धि और कामयाबी मिले, लेकिन ऐसी चाहत हर (Morning Tips) किसी की पूरी नहीं हो पाती। इसके (Morning Tips) पीछे उसकी मेहनत और किस्मत दोनों होती हैं। अगर दोनों में से कोई भी एक चीज का पूरा साथ न मिले तो सफलता मिलते-मिलते रह जाती है। आइए हम आपको बताते हैं कि सुबह उठते ही आप वे कौन से काम (Morning Tips) करें, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने लगे।

Morning Tips

Morning Tips
Morning Tips

पृथ्वी मां को प्रणाम करें

सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले इस पृथ्वी मां को प्रणाम करें, जिसने हमें जन्म दिया और जिसकी गोद में हम पल-पढ़ रहे हैं। भारतीय संस्कृति में कहा गया है कि धरती मां समान होती है, लिहाजा इसका केवल सम्मान ही नहीं बल्कि पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और जातक पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

अपनी दोनों हथेलियों को जोड़ें
धरती मां को प्रणाम करने के साथ ही आप अपने दोनों हाथों की हथेलियों को जोड़कर प्रभु को प्रणाम करें। इसके बाद कुछ देर तक दोनों हथेलियों को ऐसे ही देखें। इस दौरान मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु के स्तुति के लिए कुछ मंत्रों का जाप करें। सुबह के वक्त सच्चे दिल से की गई ये पुकार निश्चित रूप से भगवान तक पहुंचती है और जातक को उसका फल भी मिलता है।

Sawan 2022: बेहद शुभ संयोग में शुरू होगा सावन का महीना!

1 साल तक इन 3 राशि वालों केतु देेंगे अपार धन- दौलत Ketu Grah

Morning Tips
Morning Tips

मां-बाप के चरण स्पर्श करना न भूलें
बिस्तर से उठने के बाद घर में मौजूद मां-बाप और दूसरे बड़ों का चरण स्पर्श करना चाहिए। भारतीय धर्म ग्रंथों में कहा गया है कि अगर दुनिया में स्वर्ग कहीं है तो वह मां-बाप के चरणों में ही है। मां-बाप और बड़ों का आशीर्वाद बड़ी से बड़ी किसी भी मुसीबत में भी पार लगा देता है। बड़ों का सम्मान करने वालों का जीवन में प्रतिष्ठा भी बढ़ती जाती है।

सूर्य निकलने पर चढ़ाएं जल
भगवान सूर्य का ऊर्जा का प्रतीक माना गया है। जब सूर्य देव नहीं निकलते हैं तो जीवन में अंधकार और निराशा महसूस होती रहती है लेकिन उनके निकलते जीवन में खुशहाली छा जाती है। इसलिए सूर्योदय होने पर नित्य रूप से भगवान सूर्य को जल अर्पित कर हाथ जोड़कर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। शास्त्रों के मुताबिक ऐसा करने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही घर खुशियों से भर उठता है।

सिंदूर के इस उपाय से पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्रेम, आर्थिक संकट से मिलेगी मुक्ति Sindoor Tips

अशुभ होते ये पौधे, घर में लगाने से आती है गरीबी Unlucky Plants

Morning Tips
Morning Tips

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।