Sindoor Tips

सिंदूर के इस उपाय से पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्रेम, आर्थिक संकट से मिलेगी मुक्ति Sindoor Tips

Sindoor Tips astrology सिन्दूर (Sindoor Tips) को सुहागन महिलाओं के श्रृंगार का एक अभिन्न हिस्सा माना जाता है। लेकिन सिन्दूर (Sindoor Tips) से वास्तु के कुछ ऐसे उपाय भी किए जा सकते हैं जिससे (Sindoor Tips) घर के दोष दूर होते है और घर में शान्ति की स्थापना होती है। साथ ही घर-परिवार में बरकत भी आती है। चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपाय जिनके ज़रिए आप भी अपने घर की आर्थिक स्थिति और सुख शान्ति को बेहतर बना सकते हैं-

Sindoor Tips astrology

Sindoor Tips
Sindoor Tips

सिन्दूर के इस उपाय से माता लक्ष्मी प्रसन्न हो सकती है और आपके व्यवसाय में चल रही मंदी भी दूर होगी। एकाक्षी नारियल पर सिन्दूर लगाकर उसे लाल कपड़े में बाँध कर उसकी पूजा करें और माता लक्ष्मी का ध्यान लगाते हुए उसे अपने व्यवसाय के स्थल पर सुरक्षित रख लें। ऐसा करने से पैसों से जुड़ी समस्या दूर होने लगेगी।

शुक्ल पक्ष के पुष्य योग या गुरु पुष्य योग में गणेश जी को सिन्दूर का दान करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। ऐसा करने से परीक्षा में सफलता के योग बढ़ जाते हैं। नौकरी प्राप्ति के लिए शुक्ल पक्ष के गुरूवार को एक पीले वस्त्र में सिन्दूर से 63 नंबर लिखें और माता लक्ष्मी के चरणों पर अर्पित कर दें। ऐसा 3 गुरूवार तक करें।

केतु जन्मकुंडली में कहां विराजमान हैं, कैसा रहेगा आपके जीवन पर असर ketu in kundali

Sindoor Tips
Sindoor Tips

सिन्दूर और तेल को मिलाकर घर के दरवाज़े पर लगाएं। इससे घर की अशांति दूर होती है और घर के सभी दोष भी दूर हो जाते है। इससे घर में किसी भी प्रकार की नकरात्मक शक्ति प्रवेश नहीं कर पाती और घर के अंदर मौजूद सभी समस्याएँ, पीड़ा और कष्टदायी शक्ति बाहर निकल जाती है।

सिन्दूर में तेल मिलाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने से वे आपकी तमाम बुरी नज़र से रक्षा भी करते हैं। मान्यता है कि घर के दरवाज़े पर सिन्दूर लगाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

यदि पति-पत्नी के बीच प्रेम में कमी आ रही है तो इस उपाय के ज़रिए आपसी प्रेम को बढ़ा सकते हैं। रात को सोने से पहले पति अपनी पत्नी के तकिए के नीचे सिन्दूर की एक पुड़िया रख दें और पत्नी अपने पति के तकिए के नीचे कपूर की दो टिकिया रखे। सुबह होते ही सिन्दूर को घर से बाहर फ़ेंक दें और कपूर को जलाएं। इससे दोनों के बीच प्यार फिर से बढ़ने लगेगा।

तरक्की में आ रही हैं बाधा तो अमावस्या पर करें ये उपाय Ashadh Amavasya Upay

Sindoor Tips
Sindoor Tips

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।