Buri Nazar Ke Upay

बुरी नजर से बचने के लिए बहुत कारगर हैं ये उपाय Buri Nazar Ke Upay

Buri Nazar Ke Upay: जीवन में सबकुछ खुशहाल चलते-चलते (Buri Nazar Ke Upay) एकदम से घर में दुख, कलह-कलेश का माहौल बन जाता है। घर के लोग बीमार रहने लगते हैं,(Buri Nazar Ke Upay)  किसी काम में मन नहीं लगता, परिवार के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है आदि ऐसी कई घटनाएं घटने लगती है, जो व्यक्ति को सोचने पर मजबूर कर देती हैं कि आपके हसंते-खेलते घर को किसी की नजर लग गई है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बहुत से उपायों के बारे में बताया गया है जो घर को बुरी नजर से बचाते हैं। आइए जानें…

Buri Nazar Ke Upay:  बुरी नजर के उपाय

Buri Nazar Ke Upay
Buri Nazar Ke Upay

– घर को बार-बार किसी की नजर लग जाती है, तो घर के मुख्य दरवाजे पर अशोक के पत्तों की बंधरवाल शुक्रवार के दिन लगा ले। मान्यता है कि अशोक के पत्तों की बंधनवार घर को बुरी शक्तियों और नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखते हैं।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर को बुरी नजर से बचाने के लिए घर के मुख्य गेट पर मोर चित्र लगा दें। ऐसा करने से घर पर आने वाली बुरी शक्तियां और बुरी बलाएं टल जाती हैं।

– घर पर कोई ऊपर हवा या बाधा होने पर पूरे घर पर गंगाजल का छिड़काव करें। साथ ही, घर की चौखट पर हल्दी का पानी डालकर छिड़काव करने से घर को बुरी नजर से बचाया जा सकता है। साथ ही, लुबान का धुआं भी इसमें काफी कारगर है।

Shani Dev: अगले महीने इन राशि वालों पर छा सकते हैं संकट के बादल; उपाय

शनि खोलेंगे इन 2 राशि वालों के नसीब! मिलेंगी सफलताएं Shani Gochar 2022

Buri Nazar Ke Upay
Buri Nazar Ke Upay

– अगर बच्चे पर किसी की बुरी नजर लग गई है, तो नमक, प्याज के छिलके, लहसुन, राई और सुखी लाल मिर्च से सात पर बच्चे पर वार दें और किसी जलते हुए अंगारों पर डाल दें। अगर जलने पर बदबू नहीं आती, तो समझ लेना की बच्चे को नजर लगी है।

– घर को नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव से बचाने के लिए शुक्रवार के दिन काले घोड़े की नाल को सरसों के तेल में भिगोकर रख दें। इसके बाद शनिवार के दिन तेल से निकालकर साफ कपड़े से साफ कर लें। इसके बाद शनि मंत्र का जाप करें और शनिदेव से प्रार्थना करें। इसके बाद घर के बाहर इसे यू आकार में टांग दें। वहीं, बचे हुई तेल को पीपल पर चढ़ा दें। इससे बुरी नजर का दोष हमेशा के लिए खत्म हो जाता है।

लगाएं हल्दी का पौधा, नहीं होगी पैसों की कमी Haldi Plant

कब है हरतालिका तीज का व्रत, इस दौरान भूलकर न करें ये गलती Hartalika Teej 2022

Buri Nazar Ke Upay
Buri Nazar Ke Upay

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।