Mole On Womens Body

नाक पर तिल वाली महिलाएं पति के लिए होती हैं भाग्यशाली Mole On Womens Body

Mole On Womens Body Meaning: आज जानेंगे की तिलों (Mole On Womens Body) का हमारे शरीर में कैसा और किस अंग पर होना किन बातों की ओर ईशारा करता है। भगवान के द्वारा दिए गए शुभ व अशुभ संकेतों में से एक कहा जा सकता है। इसी ओर सामान्य तौर पर जानेंगे की तिल का आकार कैसा हो तो वह हमें क्या संदेश देता है। (Mole On Womens Body) बिना रोम वाले तिल उत्तम सौभाग्य का संकेत देते हैं। यदि तिल या मस्से पर रोम हो तो हानिप्रद माना जाता है। यदि पूर्व में तिल या मस्से पर रोम न हो परन्तु कालांतर में निकल आएं तो यह निकट भविष्य में हानि होने का सूचक है।

Mole On Womens Body Meaning

Mole On Womens Body
Mole On Womens Body

अंडाकार वाले तिल व्यक्ति के कमाऊ होने का संकेत देते हैं। गोलाकार तिल व्यक्ति के अच्छे स्वभाव का प्रतीक है। सामान्य से ज्यादा बड़ी आकृति वाले तिल सदा ग्लानि उत्पन्न करने वाले होते हैं। बड़े तिल व्यक्ति के पराधीन होने का संकेत देते हैं। ये बंधनकारक होते हैं। चटकीले तिल मार्ग में बाधा उत्पन्न करने वाले होते हैं।

नाक पर तिल
नाक पर तिल हो तो व्यक्ति प्रतिभा संपन्न और सुखी होता है। स्त्री की नाक पर तिल उनके सौभाग्य का सूचक होता है। ऐसी महिला के विवाह के बाद उसके पति की काफी उन्नति होती है। ऐसी महिला के हाथ से बहुत कम ही नुकसान होता है।

नहीं टिकता धन? पैसों को चुंबक की तरह खींच लाते हैं ये 5 पौधे Auspicous Plant

दांए गाल पर तिल धन की कमी से रखता है दूर
जिन लोगों के दाएं गाल पर तिल होता है उनके पास धन की कमी नहीं रहती, उनका कोई भी काम धन के अभाव में नहीं रुकता है। वहीं बाएं गाल का तिल होने से आपको कुछ आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है। घनिष्ट मित्र या निकट के व्यक्ति से आर्थिक चोट पहुंच सकती है। आपको सलाह है कि पैसों से जुड़े सभी विश्र्वस्नीय काम स्वयं ही करें तो बेहतर होगा।

ललाट पर तिल भक्ति का सूचक
ललाट के मध्य भाग में तिल व्यक्ति को सरल और दूसरों से प्रेम करने वाला बनाता है। साथ ही यह तिल आपके भीतर भक्ति भाव बढ़ाने वाला भी होता है। ललाट के दाहिने तरफ का तिल किसी विषय विशेष में निपुण बनाता है। बाएं तरफ का तिल अधिक खर्च कराने वाला होता है. अचानक अनावश्यक ही खर्च को बढ़ा कर रखता है, जिसको लेकर मन में अफसोस भी उत्पन्न करा देता है।

27 जून से इन लोगों पर होगी छप्पर फाड़ धन वर्षा Mangal Gochar

Mole On Womens Body
Mole On Womens Body

पलक का तिल जीवनसाथी से कराए खटपट
दायीं पलक पर अगर तिल है तो पत्नी या पति में परस्पर प्रेम देखने को मिलता है, दोनों एक दूसरे को समझने वाले भी होते हैं। वहीं बायीं पलक पर तिल हो तो ठीक इसके विपरीत जीवनसाथी से खटपट होती रहती है। दोनों में अहम का टकराव अक्सर देखने को मिलता है, जिन लोगों के बाई पलक पर तिल हो तो जीवनसाथी की बातों को भी गंभीरता से सुनना चाहिए ताकि कोई भी आपसी विवाद बड़ी समस्या न उत्पन्न करने पाए।

आज से इन राशि वालों की होगी जेब गर्म, जानें क्यों Shukra Gochar 2022

भौं का तिल कराए यात्रा
यदि दोनों भौहों पर तिल हो तो व्यक्ति अक्सर यात्रा करता रहता है। ऐसे व्यक्ति प्रायः टूर वाली ही नौकरी करते हैं। अगर केवल दाहिनी भौंह पर ही तिल हो तो व्यक्ति सुखमय जीवन व्यतीत करता है। यह बिना बात के कोई तनाव नहीं लेता है। बांयी भौंह पर तिल दुखमय दांपत्य जीवन का संकेत है।

मुंह पर तिल दे शराफत
मुखमंडल के आस-पास का तिल स्त्री और पुरुष दोनों के सुखी सम्पन्न एवं सज्जन होने के सूचक होते हैं। मुंह पर तिल व्यक्ति को भाग्य का धनी बनाता है। इनके पार्टनर और जीवनसाथी अक्सर सज्जन देखे गए हैं।

इन लोगों को अपनी वाणी पर रखन होगा कंट्रोल, नहीं तो होगा भारी नुकसान Budh

होंठ पर तिल
होंठ पर तिल वाले व्यक्ति की वासना के प्रति आसक्ति रहती है। होंठ पर तिल नशेबाजी में फंसा सकता है। ऐसा व्यक्ति अधिक धन कमाने की लालसा में वह कोई भी मार्ग चुनने के लिए तैयार हो सकता है। यदि तिल होंठ के नीचे हो तो जीवन भर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

Mole On Womens Body
Mole On Womens Body

अंतर्मुखी बनाता है ठोड़ी पर तिल
ठोड़ी पर तिल हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत मिलनसार नहीं होता है। उसके गिने चुने ही घनिष्ठ होते हैं। वह आत्मिक संबंध हर किसी से नहीं रखता है। व्यक्ति अक्सर अंतर्मुखी ही होते हैं।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।