Horoscope Budh Grah

इन लोगों को अपनी वाणी पर रखन होगा कंट्रोल, नहीं तो होगा भारी नुकसान Budh

Budh Rashi Parivartan July 2022: बुध देव (Budh) को ग्रहों का राजकुमार माना गया हैं। काल पुरुष की कुंडली में बुध देव (Budh) की दोनों राशि मिथुन और कन्या, तृतीय भाव और षष्ट भाव का क्रमशः स्वामित्व रखते हैं। बीतें 68 दिन में बुध देव वृष राशि गोचर कर रहे थे और अब 2 जुलाई को बुध देव अपनी मिथुन राशि में गोचर करेंगे और 17 जुलाई को Budh अपनी मिथुन राशि से निकल कर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।

Budh Rashi Parivartan July 2022

Budh Rashi Parivartan July 2022
Budh Rashi Parivartan July 2022

ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में प्रवेश करेंगे। मिथुन राशि में बुध का गोचर लोगों की बौद्धिक क्षमता में वृद्धि करेगा और कई राशियों को शुभ फल प्रदान करेगा। वैदिक ज्योतिष में बुध को बुद्धि, व्यापार और ज्ञान का कारक माना जाता है।

बुध देव का यह गोचर मिथुन, कन्या, कुम्भ और मीन राशि के जातको के लिये शुभ फल दायक होगा। इस गोचर से इन राशि के जातक अपने प्रतिभा और वाणी के दम पर सफलता हासिल कर पाएंगे। वहीं अन्य राशियों के लिए ये गोचर मिश्रित फल दायक साबित होगा।

कब चमकेगी आपकी किस्मत, जानें भाग्य चमकाने के उपाय Jyotish Jankari

Swapn Shastra: क्या आपके पितृ नाराज हैं, मिलते हैं ये संकेत

Budh Rashi Parivartan July 2022
Budh Rashi Parivartan July 2022

ध्यान देने वाली बात ये हैं की बुध देव इस गोचर में अपनी सामान्य समय से कम रहेंगे और तेजी से गति कर रहें होंगे। इस बात को ध्यान में रखते हुए, सिद्धार्थ एस कुमार ने बताया कि इस समय हर व्यक्ति को अपनी वाणी का बहुत ध्यान रखना चाहिये। व्यक्ति का बात का बतंगड़ बनते देर नहीं लगेगी साथ ही साथ, हर व्यक्ति को सुनी सुनाई बातों पर ज्यादा ध्यान देने से बचना हैं और अफवाहों को फैलने से रोकने वाले काम करने हैं।

कैसे प्राप्त करें बुध देव की कृपा
इस गोचर में बुध देव की कृपा नीचे दिए उपाय से प्राप्त किया जा सकता हैं। अपने नहाने के पानी में हरी इलाइची के पाउडर को मिलाएं। बुध देव के वैदिक मंत्रो का विधि विधान से जाप करें। भगवान गणेश के द्वादश नाम स्त्रोत का नित पाठ करें। अपने ज्ञान और विद्या से किसी जरुरत मंद की मदद करें। निर्धन कन्या आश्रम में श्रम दान करें।

Gemology: इन लोगों को नहीं धारण करना चाहिए मूंगा, होता है बड़ा नुकसान

कुंडली में कमजोर हो बुध तो होती है ये परेशानियां, जानिए उपाय Astrology

Budh Rashi Parivartan July 2022
Budh Rashi Parivartan July 2022

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।