Surya Grah

इन राशि वालों पर सूर्य की होगी जबरदस्त कृपा, लव लाइफ में होगा सुधार Surya Grah

Surya Grah वैदिक ज्योतिष में समस्त ग्रहों में से सूर्य (Surya Grah) को राजा की उपाधि प्राप्त है। वर्ष 2022 में सूर्य देव 15 जून, बुधवार के दिन शुक्र की वृषभ राशि से निकलकर बुध की मिथुन राशि में विराजमान हो चुके हैं। सूर्य गोचर (Surya Grah) कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ होने वाला है, आइए जानते हैं किन राशियों पर देव की कृपा होगी।

Surya Grah

Surya Grah
Surya Grah

सिंह (Leo) : आपके करियर की संभावनाएं बेहतर होंगी और आपको अपने सहकर्मियों से मदद मिलेगी। एक अच्छा मौका है कि आप कई स्रोतों से धन अर्जित करने में सक्षम होंगे। आपका काम सुव्यवस्थित होगा, और परिणामस्वरूप आपको अधिकार मिलेगा। अपने निजी जीवन में आपको एक नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आप इस समय अनुकूलनीय रहते हैं तो आप अपने उद्देश्यों तक पहुँच सकते हैं। अपने आप को बहुत अधिक दबाव में न डालें और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

कुंडली में कमजोर हो बुध तो होती है ये परेशानियां, जानिए उपाय Astrology

कन्या (Virgo): आपको अच्छी सामाजिक प्रतिष्ठा का पुरस्कार मिलेगा। आपको नई भूमिका की जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। उन सभी संभावनाओं का लाभ उठाएं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। परिवार और जीवनसाथी के साथ निजी संबंधों में ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपके पिता सहायक बने रहेंगे, और आपको उनकी सलाह से लाभ होगा।

बुध-शुक्र की युति से इन राशि वालों को धनलाभ के प्रबल योग Budh shukra yuti

तुला (Libra) : आपके पिता आपका पूरा साथ देंगे। वहीं काम के सिलसिले में आपको काफी दूरी तय करनी पड़ सकती है, जो आपके काम आएगी। आप आध्यात्मिक अध्ययन की ओर आकर्षित होंगे और इसके बारे में अधिक जानना चाहेंगे। सरकारी नौकरी करने वालों पर तबादला या स्थानांतरण का असर पड़ सकता है। पारिवारिक मामलों में माता-पिता का सहयोग मिलेगा, लेकिन छोटी-छोटी बातों पर अपने भाई-बहनों के साथ विवाद करने से बचें।

Surya Grah
Surya Grah

धनु (Sagittarius): आपकी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा, और आप अपनी सार्वजनिक छवि के बारे में अधिक जागरूक होंगे। विवाह करने का यह उपयुक्त समय है। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें व्यक्तित्व संघर्ष का अनुभव हो सकता है। शांत रहें और आक्रामक होने से बचें। पेशेवर या व्यावसायिक गठजोड़ आपको अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं, लेकिन एक पेशेवर व्यवहार रखने का प्रयास करें। कोई नया सहयोग फलदायी होने की संभावना है।

केतु इन 3 राशि वालों को देंगे अपार पैसा और पद-प्रतिष्‍ठा Ketu Grah

मकर (Capricorn): आप सक्रिय रहकर प्रतिस्पर्धा में बढ़त बनाए रखेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों पर जीत हासिल करने के लिए आपको सतर्क रहने की जरूरत है। यदि आप अपना कार्य समय पर पूरा करते हैं और उनके साथ बहस करने से बचते हैं तो आपके प्रियजन इसकी सराहना करेंगे। जो कोई कानूनी विवाद में शामिल है, वह ऊपर आ जाएगा। यदि आपने कोई ऋण लिया है, तो आप जो भी पैसा बकाया है उसे चुकाने में सक्षम होंगे। अपने वृद्ध माता-पिता की सेवा करें।

कब चमकेगी आपकी किस्मत, जानें भाग्य चमकाने के उपाय Jyotish Jankari

कुंभ (Aquarius): जो लोग सिंगल हैं, उनके फिर से डेटिंग शुरू होने की संभावना है। संचार की कमी के कारण विवाहित जोड़ों को अपने रिश्ते में मुश्किलें आ सकती हैं। अपनी पेशेवर संभावनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें, क्योंकि कोई भी लापरवाही आपको अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद नहीं करेगी। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ख़्याल रखें और उनकी प्रगति पर नज़र रखें। कामकाजी पेशेवर अपनी वर्तमान स्थिति बदलने पर विचार कर सकते हैं।

Surya Grah
Surya Grah

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

Good Time Sign अच्‍छे दिन आने से पहले मिलने लगते हैं ऐसे संकेत Couple love tips : Sindoor astrology Tips : कपल में प्रेम बढ़ाते हैं सिंदूर के ये सरल उपाय Easy Ways to get the job you want : मनचाही नौकरी पाने के आसान उपाय Buri Nazar Ke Upay (evil eye) बुरी नजर से बचने के लिए बहुत कारगर हैं ये उपाय