976546 plants 1 ganeshavoice.in बहुत शुभ होते हैं ये 5 पौधे, चुंबक की तरह खिंचा चला आता है पैसा : Vastu Shastra tips
राशिफल वास्तु टिप्स

बहुत शुभ होते हैं ये 5 पौधे, चुंबक की तरह खिंचा चला आता है पैसा : Vastu Shastra tips

vastu Shastra tips : वास्‍तु शास्‍त्र (vastu Shastra) में घर-दफ्तर के लिए कई शुभ-अशुभ चीजों के बारे में बताया है। इनमें पौधे भी शामिल होते हैं। यदि घर में अशुभ पौधे लगा लिए जाएं तो अच्‍छी-भली शांत जिंदगी में उथल-पुथल आ जाती है। घर में झगड़े होने लगते हैं, अशांति फैल जाती है। वहीं कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जो घर में पॉजिटिविटी लाते हैं। इतना ही नहीं कुछ पौधों का घर में होना मां लक्ष्‍मी के घर में वास करने जैसा है। ये पौधे घर में अपार धन-दौलत लाते हैं।

976546 plants 1 ganeshavoice.in बहुत शुभ होते हैं ये 5 पौधे, चुंबक की तरह खिंचा चला आता है पैसा : Vastu Shastra tips

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

बांस का पौधा (Bamboo Plant)
बांस के पौधे को घर में लगाना बहुत शुभ होता है। यदि इसे ईशान कोण (उत्तर-पूर्व) में या उत्तर दिशा में लगाया जाए तो घर पर पैसा बरसता है। यह पौधा जिस घर में हो वहां कभी सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती है।

2022 में इन राशि वालों की सोने की तरह चमकेगी किस्मत, धन-धान्य में होगी वृद्धि

हल्दी का पौधा (Turmeric Plant)
हल्दी का पौधा भी बहुत शुभ होता है। यह गुरु ग्रह से संबंधित है और गुरु ग्रह को ज्‍योतिष शास्‍त्र में सबसे ज्‍यादा शुभ ग्रह माना गया है। यदि व्‍यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत हो तो उसे खूब सफलता, मान-सम्‍मान और खुशहाल जिंदगी मिलती है। घर में हल्‍दी का पौधा लगाकर रोज उसकी पूजा करें, आपकी मनोकामना पूरी होने में देर नहीं लगेगी। इसके अलावा यह पौधा औषधीय गुणों के लिहाज से भी बेहद लाभकारी है।

कब है कालभैरव जयंती, दिलाते हैं ग्रह बाधाओं और शत्रुओं से मुक्ति 

क्रासुला (Crassula)
क्रासुला को मनी ट्री भी कहते हैं। यह पौधा जिस घर में हो, वहां दिन दूना-रात चौगुना पैसा बढ़ता है। याद रखें कि इस पौधे को घर के मुख्‍य द्वार के अंदर लगाएं।

तुलसी का पौधा (Tulsi Plant)
वैसे तो तुलसी का पौधा हर घर में होता है। इसे मां लक्ष्मी का अंश माना गया है। यह पौधा घर में सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि लाता है। रविवार और एकादशी छोड़कर तुलसी के पौधे में पानी डालें, साथ ही रोज शाम को दीपक लगाएं। दिन बदल जाएंगे।

जानिए हिंदुओं में कितने प्रकार की होती है शादी Types of Hindu marriage

शमी का पौधा (Shami Plant)
शमी के पौधे को भी बहुत शुभ माना गया है। यह पौधा लगाने से घर में बरकत आती है। यदि कुंडली में शनि दोष हो तो शमी के पौधे के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाने से शनि अच्‍छा फल देने लगते हैं।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in