mala 612 1516783491 1 ganeshavoice.in Money Tips : ये माला पहनते ही बरसने लगता है पैसा और खुशियां
चमत्कारी उपाय राशिफल

Money Tips : ये माला पहनते ही बरसने लगता है पैसा और खुशियां

Money Tips : जिस तरह कुंडली और राशि के मुताबिक रत्‍न-धातु धारण करने से बहुत लाभ होता है, ग्रह मजबूत होते हैं। उसी तरह धर्म और ज्‍योतिष में कुछ अन्‍य चीजों जैसे- रुद्राक्ष, तुलसी की माला आदि को भी बहुत महत्‍व दिया गया है। इन्‍हें धारण करने से चमत्‍कारिक नतीजे मिलते है। ऐसी ही एक और चीज है वैजयंती माला (Vaijayanti Mala)। भगवान विष्णु और भगवान कृष्ण को वैजंयती माला बेहद प्रिय है। वैजयंती सफेद रंग का एक फूल होता है, जो नीलिमा लिए हुए होता है।

mala 612 1516783491 1 ganeshavoice.in Money Tips : ये माला पहनते ही बरसने लगता है पैसा और खुशियां

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

भगवान करते हैं धारण
भगवान विष्‍णु और भगवान कृष्‍ण वैजयंती माला को धारण करते हैं। जो भक्‍त वैजयंती के बीजों से बनी माला पहनते हैं उन पर श्रीकृष्‍ण और विष्‍णु जी की विशेष कृपा रहती है। वहीं इस माला को लक्ष्‍मी कारक माना गया है। लिहाजा यह माला पहनते ही जातक की आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव आता है। यह माला पहनने के कई अन्‍य लाभकारी फायदे भी हैं। कहते हैं कि जो भी व्‍यक्ति वैजयंती माला धारण करता है, उसे कभी नुकसान नहीं होता और उस पर काले जादू या तंत्र-मंत्र का असर नहीं होता है।

जानिए हिंदुओं में कितने प्रकार की होती है शादी Types of Hindu marriage

– सोमवार या मंगलवार के दिन विधि-विधान से वैजयंती माला धारण करने से जिंदगी से नकारात्‍मकता खत्‍म हो जाती है और हर काम में सफलता मिलने लगती है।
– वैजयंती माला पहनने से पैसों की तंगी खत्‍म हो जाती है। मां लक्ष्‍मी की कृपा से कुछ ही दिनों में आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है।
– वैजयंती माला पहनने से मन शांत रहता है और गुस्‍सा नहीं आता है।
– ऐसे लोग जो सामाजिक जीवन में खासे सक्रिय रहते हैं, उन्‍हें भी वैजयंती माला पहनना चाहिए। इससे उनका मान-सम्‍मान दिनों दिन बढ़ता जाता है।

कब है कालभैरव जयंती, दिलाते हैं ग्रह बाधाओं और शत्रुओं से मुक्ति

– कामकाजी महिलाओं को भी वैजयंती माला पहनने से बहुत लाभ होता है।
– शादी में देरी हो रहा हो तो गुरुवार या शुक्रवार के दिन विधि-विधान से वैजयंती माला धारण कर लें। कुछ ही दिन में रिश्‍ता पक्‍का हो जाएगा।
– ऐसे लोग जो कला, लेखन या किसी अन्‍य रचनात्‍मक काम से जुड़े हों उन्‍हें यह माला धारण करने से नए-नए विचार आएंगे।
– वहीं वैजयंती के बीज लक्ष्‍मी मंत्र से सिद्ध करके घर या दुकान में पैसे रखने की जगह पर रख लें। इससे हमेशा मां लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in