Shani SadeSati
ज्योतिष जानकारी नवग्रह राशिफल

2022 में शनि किसे करेंगे मालामाल और किसे करेंगे बेहाल, जानिए अभी New Year 2022

नववर्ष (New Year 2022)  आने में 25 दिन शेष बचे हैं, सभी लोग यह जानने के लिए उत्सुक हो गए हैं कि आने वाला साल 2022 उनके लिए कैसा रहेगा। वैदिक ज्योतिष (Astrology) में वार्षिक राशिफल (Annual Horoscope) गणना करके निकाली जाती है। साथ ही यह भी ज्ञात किया जा सकता है कि वर्ष 2022 में कौन कौन से ग्रह कब गोचर करेंगे और इन ग्रहों का राशियों (zodiac) के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

shanidev 1 ganeshavoice.in 2022 में शनि किसे करेंगे मालामाल और किसे करेंगे बेहाल, जानिए अभी New Year 2022

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

नवग्रह में शनि (Shanidev) को सबसे प्रमुख ग्रह माना जाता है। माना जाता है कि शनि (Shanidev) पाप ग्रह है, लेकिन शनि (Shanidev) न्याय के देवता भी हैं। वर्ष 2022 में तो शनि दो बार अपनी स्थिति बदलेंगे। वे राशि परिवर्तन भी करेंगे और वक्री चाल भी चलेंगे। इनका बड़ा असर सभी राशियों पर होगा। इनमें से 8 राशियां ऐसी हैं, जिन पर पूरे साल शनि की नजर रहेगी।

7, 16, व 25 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022 ? 

शनि 29 अप्रैल 2022 को मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनि 30 साल बाद इस राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जो कि उनकी अपनी राशि है। शनि के कुंभ में प्रवेश करते ही कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जायेगी। साथ ही मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। शनि की साढ़ेसाती इन सभी राशियों को कई तरह से परेशान करेगी लेकिन कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय अच्‍छा रहेगा। शनि अपनी राशि कुंभ के जातकों पर मेहरबान रहेंगे और उनकी किस्‍मत चमका देंगे।

इन राशि वालों के शुरु होने वाले हैं सुनहरे दिन, रुपयों की जमकर होगी आवक 

इसके अलावा मिथुन और तुला राशि के जातकों की ढैय्या और धनु पर से शनि की साढ़ेसाती खत्‍म हो जाएगी। यह राहत उन्‍हें बहुत लाभ दिलाएगी।

2022 में शनि की स्थिति में दूसरा बदलाव 12 जुलाई 2022 को होगा। इस दिन शनि वक्री चाल चलते हुए पिछली राशि मकर में प्रवेश करेंगे। यह समय एक बार फिर धनु, मिथुन और तुला राशि वालों के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाला साबित होगा। शनि इस स्थिति में 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे। हालांकि इस दौरान मीन, कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों को शनि की बुरी नजर से राहत मिलेगी और उन्‍हें अच्‍छे फल होगी।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in