astrology copy 1 3
चमत्कारी उपाय ज्योतिष जानकारी राशिफल

सर्व मनोकामना पूर्ण करते हैं रक्षा बंधन को किए गए ये सरल उपाय : Aaj ke Upay

Aaj ke Upay : श्रावण माह की पूर्णिमा को रक्षा बंधन अर्थात राखी का पर्व आज देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। यदि आप विभिन्न प्रकार की परेशानी, जैसे धन, दरिद्रता, कारोबार, नजर लगना आदि से जूझ रहे हैं तो इन समस्याओं से छूटकारा पाने के लिए यह सबसे श्रेष्ठ दिन है। आओ जानते हैं इस दिन के कुछ खास और सरल एस्ट्रो‍ टिप्स।

astrology copy 1 3

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

1. कहते हैं कि रक्षा बंधन पर हनुमानजी को राखी बांधने से वे भाई बहनों के क्रोध को शांत करके उनमें आपसी प्रेम को बढ़ा देते हैं।

2. यह भी कहा जाता है कि इस दिन गणेशजी की पूजा करने से भाई-बहन के रिश्‍ते में प्‍यार बढ़ जाता है।

3. आपको यदि ये लगता है कि मेरे भाई को किसी की नजर लग गई है तो आप इस दिन फिटकरी को अपने भाई के उपर से सात बार वार कर उसे किसी चौराहे पर फेंक आएं या चूल्हे की आग में जला दें। इससे नजर दोष दूर हो जाएगा।

आखिर क्यों होती है अपनी उम्र से ज्यादा बड़े व्यक्ति से शादी marriage ?

4. श्रावण पूर्णिमा के दिन दशविधि स्नान करने का भी महत्व है। जैसे भस्म, मिट्टी, गोबर, गोमूत्र, दूध, द‍ही, घी, हल्दी, कुश और मधु से स्नान करने से कई तरह के लाभ मिलते हैं।

5. दरिद्रता दूर करने के लिए अपनी बहन के हाथ से गुलाबी कपड़े में अक्षत, सुपारी और एक रुपए का सिक्का ले लें। इसके बाद अपनी बहन को वस्त्र और मिठाई उपहार और रुपये दें और चरण छूकर उसका आशीर्वाद लें। दिए गए गुलाबी कपड़े में लिया गया सामान बांधकर उचित स्थान पर रखने से घर की दरिद्रता दूर हो जाएगी।

चमक उठेगी किस्मत, 23 अगस्त से 40 दिनों तक करें इस अष्टलक्ष्मी मंत्र का जाप

6. एक दिन एकाशना करने के उपरांत रक्षाबंधन वाले दिन शास्त्रीय विधि-विधान से राखी बांधते हैं। फिर साथ ही पितृ-तर्पण और ऋषि-पूजन या ऋषि तर्पण भी किया जाता है। ऐसा करने से पितरों का आशीर्वाद और सहयोग मिलता है जिससे जीवन के हर संकट समाप्त हो जाते हैं।

7. रक्षा बंधन का त्योहार पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है पूर्णिमा के देवता चंद्रमा है। इस तिथि में शिवजी के साथ चंद्रदेव की पूजा करने से मनुष्‍य का सभी जगह आधिपत्य हो जाता है। यह सौम्या तिथि हैं। दोनों की पूजा करने से घर में शांति और समृद्धि का वास होता है।

अगर शादी को लेकर परेशान हैं तो जरूर कीजिए ये टोटके : Chamtkari totke

8. श्रावण पूर्णिमा के दिन एक नारियल लेकर उसे अपने उपर से 21 बार वारकर उसे बाहर किसी स्थान पर जला दें। ऐसा करने से सभी तरह के अला-बला और संकट दूर होंगे। ऐसा परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर से 21 बार आर कर होम कर दें।

9. सावन पूर्णिमा के दिन माता पार्वतीजी को चावल की खीर अर्पित करने से सभी तरह की विपत्तियां दूर हो जाएंगी।

अगर चाहिए मोहब्बत और पैसा तो अपनाइए ये चमत्कारिक उपाय 

10. रक्षाबंधन के दिन ‘ॐ सोमेश्वराय नम:’ मंत्र के जाप के साथ शिवलिंग पर दूध एवं जल चढ़ाएं। ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होंगे। इस उपाय से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं और धन लाभ होता है।

11. यदि आपके भाई को किसी भी तरह की मानसिक परेशानी है तो रक्षाबंधन की शाम को उसके हाथ में पानीदार हरा मतलब कच्चा नारियल रखें। अब “ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चन्द्रमसे नमः” मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके बाद नारियल को चौबीस घंटे के भीतर किसी बहती नदी में प्रवाहित कर दें। मानसिक परेशानी दूर होगी।

संकलन
श्री ज्योतिष सेवा संस्थान भीलवाड़ा (राजस्थान)

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in