Weekly Horoscope

इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार और पैसा? Weekly Horoscope

Weekly Horoscope : 27 जून को मंगल ग्रह राशि बदलकर मीन से मेष में (Weekly Horoscope) प्रवेश करेगा। इस राशि परिवर्तन से अंगारक नाम का अशुभ योग बनेगा। चंद्रमा वृष राशि से सिंह तक का चक्र पूरा करेगा। (Weekly Horoscope) ग्रहों की चाल बदलने से और भी कई शुभ-अशुभ योग इस सप्ताह में बन सकते हैं, जिनका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

Weekly Horoscope 27 June to 3 July 2022

Weekly Horoscope
Weekly Horoscope

अपनाएं यह वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी धन की कमी Kitchen Vastu Tips

मेष (weekly Horoscope)
यह आपके सपनों और आशाओं को पूरा करने का समय है। दूसरों की सलाह के बजाय अपनी सलाह सुनें और उसका पालन करें। प्रकृति आपके लिए शुभ अवसर पैदा कर रही है। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार और व्यवसाय में हस्तक्षेप न करने दें। कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न करें। उनका सहयोग आपके लिए आवश्यक है। व्यावसायिक स्थान पर की गई मेहनत का उचित परिणाम न मिलने से मन में कुछ चिंता रहेगी। प्रेम संबंधों से दूर रहना ही बेहतर होगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

वृषभ (weekly Horoscope)
इस समय ग्रहों की स्थिति बदल रही है। कोई भी काम करने से पहले पूरी योजना बनाकर रखने से आप किसी भी तरह की गलती करने से बचेंगे। यदि घर के रख-रखाव के लिए कोई योजना है तो उस कार्य के लिए समय सही है। ससुराल पक्ष से संबंध खराब न होने दें। इस समय बाहरी गतिविधियों में समय बर्बाद न करें, क्योंकि इससे कोई उचित परिणाम नहीं मिलेगा और मन भी खराब होगा। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। दाम्पत्य संबंधों में अहंकार के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। एसिडिटी की समस्या परेशान करेगी।

मिथुन (weekly Horoscope)
घर के वातावरण को शांत रखने से आप अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों को पूरा कर पाएंगे। आप किसी सामाजिक संस्था में भी योगदान दे सकते हैं। विभिन्न गतिविधियों में व्यस्त रहें। अजनबियों से मिलने से बचें। अपने कार्यों पर ध्यान दें। भूमि या वाहन की खरीद के संबंध में कोई योजना लागू न करें। बेवजह के खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां वर्तमान में धीमी रहेंगी। पति-पत्नी का आपस में बहुत अच्छा व्यवहार हो सकता है। घर के किसी बड़े सदस्य की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण लापरवाही न करें।

सिंदूर के इस उपाय से पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्रेम, आर्थिक संकट से मिलेगी मुक्ति Sindoor Tips

कर्क (weekly horoscope)
मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े कामों पर ध्यान दें। किसी भी फोन कॉल आदि को नजरअंदाज न करें। इस समय कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। किसी भी प्रकार की भविष्य की योजना बनाते समय दूसरों के निर्णय पर अपने स्वयं के निर्णय को प्राथमिकता दें। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम पर अधिक ध्यान देना चाहिए। जीवनसाथी का सहयोग और सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। मौसमी बीमारी हो सकती है।

सिंह (weekly Horoscope)
इस समय कोई अटका हुआ काम पूरा होने से राहत मिल सकती है। आप फिर से अपने भीतर आत्मविश्वास और सशक्त महसूस करेंगे। किसी महत्वपूर्ण विषय पर किसी करीबी से चर्चा हो सकती है। छोटी-छोटी बातों को लेकर पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। गलत गतिविधियों पर ध्यान न देकर खुद को व्यस्त रखें। राजनीतिक मामलों में थोड़ा सतर्क रहें। व्यावसायिक स्थान पर सहकर्मियों और कर्मचारियों की मदद और सलाह से आप रुकी हुई गतिविधियों को फिर से शुरू करने में सफल होंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। एसिडिटी और गैस की समस्या हो सकती है।

Weekly Horoscope
Weekly Horoscope

कन्या (weekly horoscope)
किसी धार्मिक संगठन के साथ पूरे मन से सहयोग करने से आपको खुशी मिलेगी। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। यदि आप कोई संपत्ति खरीदने का प्रयास कर रहे हैं तो यह समय शुभ रहेगा। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखें। दिखावे से झूठी सकारात्मकता पैदा हो सकती है। नए प्रभावशाली संपर्क बनेंगे। घर और व्यापार से जुड़े सभी कार्यों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। दिनचर्या को व्यवस्थित रखें।

अशुभ होते ये पौधे, घर में लगाने से आती है गरीबी Unlucky Plants

तुला (weekly Horoscope)
कुछ करीबी लोगों के साथ सुकून भरा माहौल रहेगा। आपस में संवाद स्थापित करने से आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। घर के कामों में और बच्चों की समस्याओं को दूर करने में कुछ समय बिताएं। सुबह किसी से विवाद की स्थिति बन सकती है। अपनी सफलता को अधिक महत्व न दें और शांति से अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें। व्यवसाय के स्थान पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपके कर्मचारियों के बीच विवाद का कारण बन सकता है। जीवनसाथी की परेशानी के कारण घर के कामों में सहयोग करने और व्यवस्था बनाए रखने से रिश्ते में मधुरता आएगी।

वृश्चिक (weekly Horoscope)
जमीन-जायदाद का कोई मामला अटका हुआ है तो इस समय ऐसा होने की संभावना है। भविष्य की योजनाओं पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है। लंबे समय से अटका हुआ भुगतान मिलने से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। सप्ताह की शुरुआत में अपने अधिकांश काम जल्दी निपटाने का प्रयास करें। क्योंकि तब स्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हो सकती हैं। व्यवधान उत्पन्न होने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर आपका मान-सम्मान और प्रभुत्व बना रहेगा, पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। खांसी और बुखार रह सकता है।

धनु (weekly Horoscope)
इस समय आप अपने अंदर नई जोश और ऊर्जा का अनुभव करेंगे। आप कई तरह से चल रही घरेलू समस्याओं का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। वर्तमान समय के निगेटिव प्रभावों से बचने के लिए आपने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर जो नियम बनाए हैं, वे बहुत उपयुक्त रहेंगे। उनकी समस्याओं को हल करने में उनकी मदद करें, इससे उनकी सुरक्षा की भावना बढ़ेगी। संबंधित परेशानियां आपके कई महत्वपूर्ण कार्यों को रोक सकती हैं। व्यावसायिक कार्यों में लापरवाही न करें। आपके प्रति जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग आपकी कार्यकुशलता को नई दिशा देगा। मौसमी परेशानियों की शिकायत रहेगी।

Sawan 2022: बेहद शुभ संयोग में शुरू होगा सावन का महीना!

मकर (weekly Horoscope)
दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएं और मस्ती करें। आप अपनी योग्यता के आधार पर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे जो रंग ला सकते हैं। संतान की सफलता से घर और परिवार में भी उत्सव का माहौल रहेगा। किसी भी तरह के गैर कानूनी काम से दूर रहें। नहीं तो आप भी मुसीबत में पड़ सकते हैं। यह आपकी कार्यकुशलता पर भी निगेटिव प्रभाव डाल सकता है। भाइयों के साथ संबंध बनाने की जरूरत है। आप पारिवारिक व्यवसाय पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। पति-पत्नी के बीच संबंध मजबूत होंगे। ज्यादा चिंता करने से आपके अंदर एनर्जी कम होगी।

कुंभ (weekly Horoscope)
कुछ खास लोगों से संपर्क करने से आपकी सोच में भी पॉजिटिव बदलाव आएगा। अपने काम के प्रति अधिक जागरूक होना और एकाग्रता बनाए रखना निश्चित रूप से आपको सफलता दिला सकता है। किसी करीबी द्वारा आपकी आलोचना आपको निराश कर सकती है। इसलिए किसी पर ज्यादा भरोसा न करें और अपनी योजनाओं की घोषणा करें। इस समय खर्च अधिक हो सकता है। साझेदारी के कारोबार में पारदर्शिता बनाए रखना जरूरी है। दाम्पत्य सुखी हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

Weekly Horoscope
Weekly Horoscope

मीन (weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय से अटका हुआ काम इस समय पूरा हो सकता है। इसलिए अपना ध्यान उसी पर रखें। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर किसी करीबी के साथ चर्चा करें और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने गुस्से और विचारों पर नियंत्रण रखें। स्थिति के प्रति थोड़ा शत्रुतापूर्ण होना तनाव और क्रोध का कारण बन सकता है। अजनबियों पर भरोसा न करें। व्यापार में कोई भी लेन-देन फिक्स्ड बिल से ही करें। पति-पत्नी काम में व्यस्त होने के बावजूद एक-दूसरे के लिए समय निकाल पाएंगे। थकान के कारण मिजाज बिगड़ सकता है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।