Name Astrology in Hindi

Name Astrology: ये लोग पाते हैं बेशुमार सफलता! जानें कैसे

Name Astrology in Hindi: देवगुरु बृहस्‍पति को ज्‍योतिष शास्‍त्र में भाग्‍य बढ़ाने वाला ग्रह बताया गया है। जिन लोगों पर गुरु की कृपा रहती है, वे जीवन में खूब तरक्‍की और मान-सम्‍मान पाते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में किस्‍मत का पूरा साथ मिलता है और सारे सुख आसानी से मिल जाते हैं। इन लोगों के नाम कुछ खास अक्षरों से शुरू होते हैं।

Name Astrology in Hindi

Name Astrology in Hindi
Name Astrology in Hindi

गुरु की बेशुमार कृपा पाने वाले ऐसे सौभाग्‍यशाली लोगों के नाम हिंदी में ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची और अंग्रेजी में Y, B, D, C आदि अक्षरों से शुरू होते हैं। जानते हैं कि इन अक्षरों से जिन लोगों के नाम शुरू होते हैं, उनमें क्‍या खासियतें होती हैं और वे कैसा जीवन जीते हैं।

अपने साथ-साथ दूसरों को खुश रखते हैं
जिन लोगों के नाम इन अक्षरों से शुरू होते हैं ये लोग आमतौर पर खुशमिजाज होते हैं। साथ ही वे दूसरों को भी खुश रखते हैं। इन लोगों में दूसरों का ख्‍याल रखने, उन्‍हें खुश रखने की कमाल की खूबी होती है। इस कारण वे हमेशा लोगों के पसंदीदा बन जाते हैं और तेजी से लोकप्रियता पाते हैं। गुरु की कृपा से इन्‍हें हर काम में सफलता मिलती है। ये करियर हो या निजी जीवन या फिर सामाजिक जीवन सभी जगह सम्‍मान पाते हैं।

बेहद चमत्कारी है इस मूर्ति को घर में रखना, होती है धन में वृद्धि Vastu Tips

गोमेद रत्न के पूरे लाभ के लिए इस रिश्ते का करें सम्मान, मिलेगी उन्नति Gomed Gem

Name Astrology in Hindi
Name Astrology in Hindi

बनते हैं खूब अमीर
इन लोगों के पास पैसा भी पर्याप्‍त से ज्‍यादा ही होता है। मेहनत, अच्‍छे स्‍वभाव, साफ दिल के मालिक होने के साथ-साथ ये जुनून के भी पक्‍के होते हैं। इसलिए जो सोच लें, उसे पाकर ही दम लेते हैं। इसलिए ये जीवन में ऊंचा मुकाम पाते हैं। उनकी ये खूबियां लोगों को इनकी ओर आसानी से आकर्षित कर लेती हैं।

भोजन के वक्त ऐसे विचार आना बनाते हैं गरीब Food Astrology

मालामाल बनाएंगे नींबू के ये उपाय, आजमा कर देखें Nimbu Ke Upay

Name Astrology in Hindi
Name Astrology in Hindi

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।