Crasuala Plant Vastu Tips

इस पौधे को घर में रखते ही बरसने लगता है पैसा Crasuala Plant

Crasuala Plant : वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पौधों (Crasuala Plant ) का जिक्र किया गया है, जिन्हें लगाने से घर में धन आगमन के रास्ते खुल जाते हैं। मनी प्लांट के साथ-साथ एक और पौधा (Crasuala Plant) है, जिसे लगाते ही व्यक्ति के दिन बदल जाते हैं। वास्तु शास्त्र घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाने का काम करता है।

Crasuala Plant Vastu Tips

crasuala plant
crasuala plant

वास्तु में कई ऐसे पौधे बताए गए हैं, जिन्हें घर में लगाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ता है। अक्सर लोगों को मनी प्लांट लगाते देखा है. या फिर मनी प्लांट लगाने के नियमों के बारे में बात करे सुना होगा। लेकिन वास्तु के अनुसार क्रासुला प्लांट मनी प्लांट से भी ज्यादा तेज असर दिखाता है। आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला के फायदे और सही दिशा के बारे में।

जुलाई में इन राशि वालों का बढ़ेगा बैंक बैलेंस, जानें कारण Lucky Zodiac

बहुत शुभ है क्रासुला का पौधा
वास्तु शास्त्र में क्रासुला का पौधा बहुत शुभ माना गया है। ये पौधा बेहद लाभकारी सिद्ध होता है। ऐसा माना जाता है कि इसे घर में लगाने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाती हैं। साथ ही, धन के नए रास्तु खुलते हैं। व्यक्ति के हाथ में धन ही धन होता है। वास्तु के अनुसार इसे धन के पौधे के नाम से भी जाना जाता है।

जुलाई में इन राशि वालों पर बरसेगी कुबेर की कृपा Zodiac Change in July 2022

फेंगशुई में भी है लाभकारी
फेंगशुई में भी क्रासुला का पौधा बहुत लाभकारी माना गया है। इसे घर में लगाने से जहां धन का आकर्षण बढ़ाता है। वहीं, सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। अगर आपके पास पैसा है, लेकिन पैसा टिकता नहीं है, तो भी क्रासुला का पौधा लगा सकते हैं। जल्द ही लाभ होगा।

crasuala plant
crasuala plant

इन नामों से जानते हैं
क्रासुला के पौधे को इंग्लिश में मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है। साथ ही, इसे फ्रेंडशिप ट्री, लकी प्लांट, जेड प्लांट और मनी प्लांट के नाम से भी जानते हैं। वहीं, इसे कुबेराशी प्लांट और पैसों का चुंबक भी कहा जाता है। इसके नाम से ही इसकी खासियत का पता लग जाता है। देखने में ये पौधा बहुत छोटा होता है। पत्तियां छोटी और फैलावदार होती हैं।

मालामाल बनाएंगे नींबू के ये उपाय, आजमा कर देखें Nimbu Ke Upay

इस दिशा में लगाएं क्रासुला
वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला के पौधे को प्रवेश द्वार के दाहिनी तरफ रखें। जहां सूर्य की रोशन इसके ऊपर पड़े। बता दें कि इस पौधे को ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं होती। सप्ताह में 2-3 बार पानी देना ही काफी होता है।

बेहद चमत्कारी है इस मूर्ति को घर में रखना, होती है धन में वृद्धि Vastu Tips

क्रासुला के पौधे के फायदे
क्रासुला का पौधा घर में से नकारात्मक ऊर्जा का नाश करता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाता है। क्रासुला का पौधा व्यक्ति के आर्थिक समस्याओं को खत्म कर पैसों की बरसात कर देता है। इससे धन आगमन के नए रास्ते खुलते हैं।

Crasuala Plant Vastu Tips
Crasuala Plant Vastu Tips

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।