Nature by date of birth

शानदार होता है मूलांक 5 वालों का मनी मैनेजमेंट Nature by date of birth

Nature by date of birth : अंक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को होता है उनका मूलांक 5 होता है। इन संख्याओं का जोड़ 5 ही होता है। मूलांक 5 का प्रतिनिधि ग्रह बुध होता है। बुध को बुद्धि का देवता कहा जाता है, इस कारण मूलांक 5 वाले लोगों का बौद्धिक स्तर अपेक्षा से अधिक होता है और ये लोग काफी चतुर-चालाक भी होते हैं। पैसों के मामले में इनका मैनेजमेंट काफी सटीक होता है, इस कारण ये कभी पैसों का नुकसान नहीं उठाते। आगे जानिए अंक 5 वालों की 10 खास बातें…

Nature by date of birth

Nature by date of birth
Nature by date of birth

1. मूलांक 5 वाले लोग पढ़ाई में काफी होशियार होते हैं और अपने साथ वाले लोगों के अपेक्षा काफी बुद्धिमान भी होते हैं। ये उच्च शिक्षा भी प्राप्त करते हैं और बड़ा पद प्राप्त करते हैं।

2. मीठा बोलने में इन्हें महारथ हासिल होती है, इस वजह से इनका पब्लिक रिलेशन भी काफी अच्छा होता है। लोगों से मिलना-जुलना और नए दोस्त बनाना इन्हें पसंद होता है।

3. इनका मनी मैनेजमेंट काफी अच्छा होता है। यानी पैसा कब और कितना खर्च करना है ये इन्हें पता होता है। बैंकिंग और इन्वेस्टमेंट में अच्छी-खासी सफलता मिलती है।

4. इनकी सबसे बड़ी कमजोरी इनका गुस्सा होता है। ये जब तक शांत रहें तभी तक अच्छे हैं, लेकिन गुस्सा आने पर ये आक्रामक हो जाते हैं और किसी की भी नहीं सुनते।

5. मूलांक 5 वाले लोग दूसरों के अपनी इच्छा अनुसार काम करवाना चाहते हैं, ऐसा न हो तो ये भड़क जाते हैं। एक समय ऐसा भी आता है, जब लोग इनसे चिढ़ने लग जाते हैं।

लड़कियों के इस जगह तिल होना बनाता है लकी Lucky Moles

घर में कौन सी तुलसी लगाएं, रामा या श्यामा? Tulsi Vastu Tips

Nature by date of birth
Nature by date of birth

6. मूलांक 5 वालों का संबंझ 1, 4 और 8 मूलांक वाले लोगों के साथ अनुकूल होता है। लेकिन अंक 2, 7 और 9 मूलांक वाले लोगों के साथ इनकी बिल्कुल नहीं बनती।

7. मूलांक 5 वाले पुरूष अपने वैवाहिक जीवन के प्रति बहुत ही फिक्रमंद रहते हैं। ये अपनी पत्नी की हर जरूरत पूरी करते हैं और उसे खुख रखने की कोशिश करते हैं।

8. इस मूलांक वाली स्त्रियां पैसों से जुड़े मामलों में काफी सतर्क रहती हैं। ये अपने पति के पैसों पर पूर्ण अधिकार पाना चाहती हैं और संपत्ति पर भी।

9. इस मूलांक वाले लोगों के बच्चे भी काफी उन्नति करते हैं और सरकार में बड़े पद प्राप्त करते हैं। ये राजनीति से जुड़े भी होते हैं।

10. शुभ फल पाने के लिए इस मूलांक वाले लोगों को प्रत्येक बुधवार को गणेशजी के मंदिर जाना चाहिए और हरे रंग के कपड़े बुधवार के दिन पहनना चाहिए।

बार-बार लगती है चोट या होता है एक्‍सीडेंट? ये उपाय देगा राहत Astro Remedies

अपने दम पर तरक्की पाते हैं मूलांक 3 वाले लोग Nature by date of birth

Nature by date of birth
Nature by date of birth

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।