Uric Acid Problem
घरेलू नुस्खे राशिफल

Uric Acid Problem : यूरिक एसिड से हैं परेशानी तो अपनाएं ये देसी नुस्खा

Uric Acid Problem : जब शरीर में यूरिक एसिड (Uric Acid Problem) का स्तर बढ़ जाता है तो शरीर के अलग-अलग अंगों पर इसका प्रभाव दिखने लगता है। मसल्स में सूजन बढ़ने और जोड़ों में दर्द यूरिक एसिड (Uric Acid Problem) बढ़ने के सबसे आम लक्षण हैं। लम्बे समय तक अनियंत्रित यूरिक एसिड का असर किडनियों पर भी पड़ता है जिससे किडनियों की कार्यक्षमता भी कम हो सकती है। बढ़े हुए यूरिक एसिड को कम करने के लिए जिन नेचुरल चीजों का इस्तेमाल किया जाता है उनमें नींबू भी शामिल है। लेकिन, अक्सर लोग नींबू के सेवन से जुड़ी गलतियां कर जाते हैं। इस लेख में पढ़ें यूरिक एसिड के मरीजों को नींबू का सेवन कैसे करना चाहिए।

Uric Acid Problem

Uric Acid Problem
Uric Acid Problem

इन लोगों की लव लाइफ में होगा बड़ा बदलाव, जानें अपनी राशि

Uric Acid Problem : नींबू एक सिट्रस फ्रूट है और अन्य खट्टे फलों की तरह नींबू में विटामिन सी की मात्रा बहुत अधिक होती है। इसके सेवन से शरीर में एसिडिक रिएक्शन्स हो सकते हैं इसीलिए हाई यूरिक एसिड की समस्या से पीड़ित बहुत से लोग नींबू के सेवन को लेकर उलझन में रहते हैं। कई लोग नींबू का रस पीने से भी कतराते हैं। लेकिन, नींबू का सेवन करने से यूरिक एसिड का स्तर कम हो सकता है और इसीलिए,यूरिक एसिड की मरीजों के लिए नींबू पानी का सेवन फायदेमंद माना जाता है। बस , नींबू का सेवन कब और कैसे करना है इसके बारे में सही जानकारी प्राप्त करना आवश्यक है।

Uric Acid Problem
Uric Acid Problem

Diabetes : शुगर के रोगियों के लिए फायदेमंद है भिंडी का रस

यूरिक एसिड के मरीजों को कैसे करना चाहिए नींबू का सेवन
ऐसे लोग जिन्हें यूरिक एसिड की समस्या हो उन्हें सुबह ही नींबू का सेवन करने की सलाह दी जाती है। ऐसे लोगों को सुबह खाली पेट नींबू के रस पीना फायदेमंद माना जाता है। इसके लिए गर्म पानी में नींबू निचोड़कर पीना चाहिए।

आप भी अगर यूरिक एसिड की समस्या से पीड़ित हैं और नींबू का सेवन करना चाहते हैं तो अपने डॉक्टक और न्यूट्रिशनिस्ट से इस बारे में परामर्श ज़रूर कर लें।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in