Mangal Rashi Parivartan
ज्योतिष जानकारी राशिफल

इन लोगों की लव लाइफ में होगा बड़ा बदलाव, जानें अपनी राशि Mangal Rashi Parivartan

Mangal Rashi Parivartan : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी किसी ग्रह का राशि परिवर्तन (Mangal Rashi Parivartan) होता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। नए साल 2022 में कई ग्रहों की चाल बदलने वाली है। शौर्य और साहस के दाता मंगल भी जनवरी 2022 में गोचर करेंगे। मंगल का राशि परिवर्तन 16 जनवरी 2022 को होगा और इन दौरान मंगल (Mangal Rashi Parivartan) धनु राशि में प्रवेश करेंगे।

Mangal Rashi Parivartan

Mangal Rashi Parivartan
Mangal Rashi Parivartan

आज के बाद बदलेगी इन राशि वालों की किस्‍मत, जानिए अभी

Shakti Peeth देवी के 5 शक्तिपीठ हैं बेहद चमत्कारी, दर्शन से पूरी होती है मनोकामना

मंगल को कार्रवाई करने की क्षमता, क्रोध व्यक्त करने, प्रेरणा और गतिशीलता का कारक माना जाता है। वहीं शुक्र प्रेम, संबंध और विवाह का प्रतिनिधित्व करता है। 16 जनवरी को मंगल धनु राशि में गोचर करेगा। इस राशि में मंगल और शुक्र एक साथ युति करेंगे। वैदिक ज्योतिष में मंगल की युति और शुक्र का विशेष महत्व है। धनु राशि में मंगल के आने से कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होंगे और धन लाभ भी होगा। आइए जानते हैं वो कौन सी राशि हैं, जिनके लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ रहने वाला है।

Gemology इन राशि वालों के लिए वरदान साबित होता है सनस्टोन

मंगल और शुक्र की युति:

जब दोनों ग्रह अच्छी स्थिति में हों तो यह एक वफादार, प्रतिबद्ध और भावुक प्रेमी बनाता है। हालांकि मंगल और शुक्र की यह युति तभी अनुकूल परिणाम देती है जब वे कुंडली में अच्छी स्थिति में होते हैं। 16 जनवरी को जब धनु राशि में मंगल प्रवेश करेंगे, तो वह शुभ स्थिति में स्थित होंगे। बावजूद इसमें शुक्र की स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी। देवगुरु बृहस्पति धनु राशि के स्वामी हैं, जो कि शुक्र के शत्रु भी हैं। इसलिए शुक्र यहां जीवन के सकारात्मक पहलुओं को बढ़ावा नहीं देंगे। शुक्र 29 जनवरी तक वक्री गति में हैं।

Mangal Rashi Parivartan
Mangal Rashi Parivartan

धनु राशि में मंगल का गोचर:

मंगल और शुक्र प्रभाव के कारण धनु राशि के जातकों में आध्यात्मिक जीवन के प्रति रुचि और जुनून बढ़ सकता है। इस राशि के लोग यात्रा करना पसंद करेंगे और रोमांच से जुड़ी चीजों का पता लगाएंगे। जबकि धनु राशि में मंगल गोचर करते हुए उच्च समर्पण और अपार शक्ति प्रदान करेंगे। हालांकि, एक जीवन में सामंजस्य बनाए रखने के लिए धनु राशि के जातकों को अपने क्रोध को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

धनु राशि के जातक करें उपायः

धनु राशि के जातकों को गुरुवार के दिन पीला वस्त्र धारण करना चाहिए। धनु राशि के जातकों के लिए लाल, सफेद, नारंगी रंग अनुकूल हैं। आपके लिए गुरुवार का व्रत व विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना लाभकारी रहेगा। धनु राशि के जातकों को प्रतिदिन सूर्य देव को लाल रोली व लाल पुष्प जल में डालकर अर्घ्य देना चाहिए।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in