marriage 4 1 ganeshavoice.in चट मंगनी पट ब्याह के लिए आजमाएं ये 6 अचूक उपाय Upay for Marriage
राशिफल लाल किताब

चट मंगनी पट ब्याह के लिए आजमाएं ये 6 अचूक उपाय Upay for Marriage

Upay for Marriage : शादी की शहनाईयां और गाजे बाजे का धुन इन दिनों हर युवा के दिलों में तहलका मचाए हुए है। कुंवारे लड़के लड़कियां इन धुनों को सुनकर अपनी शादी के सपने सजाए बैठे हैं। यदि आपके भी शादी के अरमान जग उठे हैं और आप भी अपनी शादी के सपने देख रहे हैं तो आज हम आपके लिए लाल किताब में दिए कुछ अचूक उपाय लेकर आए हैं।

marriage 4 1 ganeshavoice.in चट मंगनी पट ब्याह के लिए आजमाएं ये 6 अचूक उपाय Upay for Marriage

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

यह उपाय ऐसे हैं कि जिससे आपकी शादी में आने वाली सभी विघ्न बाधाएं दूर होंगी और आपको जल्द अपना मनचाहा जीवन साथी मिल जाएगा। इन उपायों को कर लड़के लड़कियां अपनी शादी में आने वाली सभी विघ्न बाधाएं दूर कर सकते हैं और अपने शादी के सपने को हकीकत में बदल सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ अचूक उपाय।

1. पीले फूलों की माला चढ़ाएं:
शादी ब्याह में आ रही अड़चन को दूर करने और मनचाहा जीवन साथी पाने के लिए बृहस्पतिवार को पीले फूलों की माला भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को चढ़ाएं। इससे आपके शादी ब्याह में आ रही सभी विघ्न-बाधाएं दूर होंगी और आपके ब्याह का सपना जल्द पूरा होगा।

तुरंत दूर होगा काल सर्प दोष, यदि करेंगे ये पांच अचूक उपाय 

2. गाय को लगाएं भोग:
चट मंगनी पट ब्याह के लिए बृहस्पतिवार को गाय की पूजा करें और भोग लगाएं। भोग के दौरान दो आटे के पेड़े बनाए और उस पर थोड़ी हल्दी लगाएं और साथ में थोड़ी चने और गीली दाल खिलाएं। इससे आपके ब्याह में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी और मनचाहे जीवन साथी की प्राप्ति होगी।

3. हनुमान जी की करें पूजा:
शादी ब्याह के लिए हनुमान जी की पूजा आपको जरूर कुछ अटपटा सा लग रहा होगा। लेकिन आपको बता दें शादी ब्याह में आने वाली अड़चनों को दूर करने के लिए हनुमान जी की पूजा अत्यंत लाभकारी है। अगर लड़के, लड़की की कुंडली में मांगलिक है तो मंगलार के दिन हनुमान जी की पूजा जरूर करें और हनुमान जी को गेहूं के आंटे और गुड़ से बने लड्डू का भोग लगाएं। साथ ही इस दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं और बालकांड का पाठ करें।

सुपारी से बनेंगे कई ब‍िगड़े काम, बस करें ये सरल उपाय : Supari ke Upay

4. मासिक शिवरात्रि पर रखें व्रत:
शादी ब्याह की अड़चनों को दूर करने और मनचाहे वर या वधू की प्राप्ति के लिए मासिक शिवरात्रि पर व्रत रखें और भगवान शिव और माता पार्वती की अराधना करें। इससे आपके ब्याह में आने वाली सभी विघ्न बाधाएं दूर होंगी और मनचाहे वर की प्राप्ति होगी।
यदि लड़की के विवाह में बार-बार बाधाएं आ रही हैं तो उसे प्रत्येक सोमवार भगवान शिव का व्रत रखना चाहिए इससे ब्याह में आने वाली सभी अड़चनें दूर होंगी।

5. अपनाएं यह टोटका और होगा कमाल:
यदि आपकी शादी बार बार टूट रही है तो परेशान ना हों। इसके लिए हम आपके लिए एक अचूक उपाय लेकर आए हैं। जिस लड़की की शादी बार-बार टूट रही है, वह तांबे के लोटे में जल भरकर भगवान विष्णु की मूर्ती के सामने रखे। सुबह भोर में इस लोटे में भरे जल को लेकर बाहर जाएं और इससे अपनी मांग भरें।

इन लोगों के बढ़ सकते हैं कष्ट, शुरू होने वाला है शनि की साढ़ेसाती का सबसे भारी चरण

इसे करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी के बोलने पर कोई प्रतिक्रिया ना यक्त करें। इसे एक महीने लगातार करने से विवाह का योग मजबूत होगा और आपको एक अच्छा जीवन साथी मिलेगा।

6. दान करें:
शास्त्रों में दान का विशेष महत्व बताया गया है। इसके लिए आप सोमवार या बृहस्पतिवार को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाने से संबंधित चीजों का दान करें। इससे गृहों को भी शांति मिल जाती है और विवाह में आने वाली सभी अड़चनें दूर होती हैं।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in