Numerology copy 1 1 ganeshavoice.in 2, 11, 20 व 29 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022? Numerology 2022
अंक ज्योतिष राशिफल वार्षिक राशिफल 2022

2, 11, 20 व 29 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022? Numerology 2022

Numerology 2022 : अंक ज्योतिष में जिस तारीख को आपका जन्म हुआ है, उसे मूलांक कहते हैं। चाहे आपका जन्म किसी भी माह में हुआ हो। नववर्ष 2022 आने वाला है। हमने अपने पिछले आर्टिकल में मूलांक 1 के भविष्यफल की जानकारी दी थी। आज पेश है मूलांक दो का वर्ष 2022 का राशिफल। यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2 हुआ। आइए जानते हैं कि वर्ष 2022 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

Numerology copy 1 1 ganeshavoice.in 2, 11, 20 व 29 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022? Numerology 2022

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

अंक ज्योतिष शास्त्र Numerology कहता है कि साल 2022 में आप में भावुकता चरम पर होगी जिसकी वजह से आपको बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि अत्यधिक भावुकता के चलते आपके कई कामों में विलंब हो सकता है और यही भावुकता आपकी निजी जिंदगी में परेशानियां खड़ी कर सकती है।

1, 19 व 28 तारीख को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा नया साल Numerology 2022

वैवाहिक जीवन में इस भावुकता के चलते जीवनसाथी को परेशानी महसूस होगी जिससे आपके बीच विवाद बढ़ सकते हैं। आपको कुछ नई नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं जिन्हें परिवार के साथ रहने के चलते आप हाथ से निकाल देंगे। इससे आपकी प्रगति भी बाधित हो सकती है इसलिए आपको सावधान रहना होगा।
प्रेम संबंधों के मामलों में अपने पार्टनर को थोड़ा समय जरूर दें ताकि उन्हें बंधन महसूस ना हो और वह आपके साथ रिश्ते में सहज महसूस कर सकें तभी आपका रिश्ता आगे बढ़ेगा।

वर्ष 2022 में नौकरी करने वाले लोगों को इस वर्ष अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपने जो पहले मेहनत की है, उसका प्रतिफल भी आपको इस वर्ष मिलेगा। नौकरी में स्थिति मजबूत रहेगी।

अमीर बनने का सपना होगा पूरा, जरूर कर लें ये खास उपाय 

नई नौकरी के अवसर भी मिलेंगे जिन्हें आप भावुकता के कारण छोड़ सकते हैं और इसी के कारण आप अपने कार्य क्षेत्र में भी कुछ परेशानियों को जन्म दे सकते हैं।

यह आवश्यक है कि आप काम को महत्व दें और जहां जरूरी हो, वहां दिल की जगह दिमाग की सुनें। व्यापारी लोगों के लिए यह साल वर्ष की शुरुआत में तो अनुकूल रहेगा लेकिन वर्ष के मध्य में चुनौतियां आएंगी। आपके व्यवसायिक साझीदार से संबंध प्रभावित हो सकते हैं। वर्ष के अंतिम तीन महीने ज्यादा उपयोगी रहेंगे।
विद्यार्थियों को पढ़ाई में काफी मेहनत करनी होगी क्योंकि इस वर्ष आपकी पढ़ाई में कई व्यवधान आ सकते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

मंगल का राशि परिवर्तन, इन राशि वालों पर मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा 

आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा क्योंकि आपका रवैया लापरवाही भरा हो सकता है जिसकी वजह से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आर्थिक मोर्चे पर यह वर्ष सामान्य रहेगा।

वर्ष के बीच में यानि जून जुलाई में आपको अच्छे धन लाभ के योग बनेंगे और वर्ष के अंतिम महीनों में धन प्राप्ति सामान्य रहेगी। उस समय में खर्चे थोड़े बढ़ेंगे इसलिए एक बजट बना कर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in