Mercury
नवग्रह राशिफल

Mercury बुध के अस्त होने से इन राशि वालों को होगी टेंशन? जानें राशियों पर असर

Mercury : ज्‍योतिष के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन के अलावा उसकी स्थिति में आया छोटा सा परिवर्तन भी सभी राशियों पर असर डालता है। उस पर किसी ग्रह का अस्‍त होना ज्‍योतिष में बहुत अशुभ माना गया है। जनवरी में बुद्धि-कारोबार के कारक ग्रह बुध (Mercury) अस्‍त हो रहे हैं। वे 18 जनवरी को अस्‍त होंगे और 30 जनवरी तक इसी स्थिति में ही रहेंगे। इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा।

Mercury क्‍यों अशुभ है बुध का अस्‍त होना?

Mercury
Mercury

Feng shui Tips घर व आफिस में नीला हाथी और गेंडा रखने के फायदे

Temple Bell : मंदिर में क्यों बजाई जाती है घंटी ? वैज्ञानिक और धार्मिक कारण

जैसे सूर्य रोजाना पूर्व से उदित होकर पश्चिम दिशा में अस्त होता है, वैसे ही अन्‍य ग्रह भी उदित और अस्‍त होते हैं। जब ग्रह अस्‍त होता है तो वह कमजोर हो जाता है। बुध ग्रह प्रेम, खुशी, धन का कारक है। जब यह अस्‍त होता है तो इन मामलों में अशुभ फल देने लगता है। वे वाणी और बुद्धि के भी कारक ग्रह हैं।

इन राशियों पर होगा बुरा असर Mercury

बुध के अस्त होने से कई लोगों की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ेगा। इसके अलावा लेन-देन में हानि और निवेश में नुकसान होगा। अस्‍त बुध वृषभ, कर्क, तुला, कुंभ और मकर पर नकारात्‍मक असर डालेगा। खासतौर पर इन राशियों के ऐसे जातक जो मीडिया, वकालत या कारोबार से जुड़े, उन्‍हें बहुत सावधान रहना चाहिए। इसके अलावा धन हानि और खर्चा बढ़ने के योग हैं।

Mercury
Mercury

इन लोगों की लव लाइफ में होगा बड़ा बदलाव, जानें अपनी राशि 

इन जातकों को बुध के अशुभ असर को कम करने के लिए मां दुर्गा की आराधना करना और हरी सब्जियों का सेवन करना राहत देगा। इसके अलावा भगवान गणेश को दूर्बा अर्पित करना, गाय को हरी घास खिलाना भी लाभ देगा।

इन र‍ाशियों पर नहीं होगा असर

वहीं मेष, सिंह, कन्‍या, मिथुन, वृश्चिक, धनु और मीन राशि के जातकों पर बुध के अस्‍त होने का कुछ खास असर नहीं होगा। इस लिए इन राशि के जातकों को किसी तरह की परेशानी लेने की जरुरत नहीं है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in