Astro Tips शनिवार के असरकारी उपाय
चमत्कारी उपाय राशिफल लाल किताब

Astro Tips चमकती है किस्मत शनिवार के इन ज्योतिषीय उपायों को करने से

Astro Tips : शनि एक ऐसा ग्रह है जो आपकी किस्मत को चमकाकर आपको राजा बना सकता है और आपको बर्बाद करके राजा से रंक भी बना सकता है। ये सब कुछ आपकी कुंडली में शनि की स्थिति पर निर्भर करता है। बाकी ग्रहों की तरह शनि भी दूसरी राशियों में गोचर करते हैं। एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में शनि को करीब ढाई वर्ष का समय लगता है। शनि के गोचर के दौरान विभिन्न राशि के लोगों को अलग अलग स्थितियों से गुजरना पड़ता है। (Astro Tips)

Astro Tips शनिवार के असरकारी उपाय

Astro Tips शनिवार के असरकारी उपाय
Astro Tips शनिवार के असरकारी उपाय

इन लोगों की लव लाइफ में होगा बड़ा बदलाव, जानें अपनी राशि

किसी के लिए ये स्थिति शुभ फलदायी होती है और किसी को शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती का प्रकोप झेलना पड़ता है। माना जाता है कि शनि की अशुभ स्थिति व्यक्ति के करियर में व्यवधान लाती है और उसे शारीरिक, मानसिक और आर्थिक तीनों तरह से संघर्ष करना पड़ता है। यदि आपके आपके भी जीवन में तमाम परेशानियां शनिदेव की वजह से चल रही हैं, तो यहां बताए जा रहे उपायों के जरिए आप शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं और उनके अशुभ प्रभावों से मुक्ति पा सकते हैं।

हनुमान जी की आराधना Astro Tips

पौराणिक कथाओं के अनुसार शनिदेव ने हनुमान जी को ये वचन दिया था कि वे कभी भी उनके भक्तों को परेशान नहीं करेंगे। इसलिए शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें। उन्हें चोला चढ़ाएं, हनुमान चालीसा, सुंदरकांड आदि का पाठ करें।

Feng shui Tips घर व आफिस में नीला हाथी और गेंडा रखने के फायदे

रुद्राक्ष धारण करें Astro Tips

यदि आपके जीवन में शनि की खराब स्थितियों की वजह से सब कुछ बर्बाद हो रहा है तो आप शनिवार के दिन या सोमवार के दिन सातमुखी रुद्राक्ष को गंगाजल से धोकर धारण करें। कुछ ही दिनों में इसके शुभ प्रभाव मिलने लगेंगे और आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

शनि के मंत्रों का जाप करें Astro Tips

‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः’ और ‘ॐ शं शनिश्चरायै नमः’ इन दो मंत्रों का जाप करें. शनिवार के दिन इन मंत्रों के जाप की कम से कम 2 माला से लेकर 5, 7, 9, 11 मालाएं की जा सकती हैं। इन मंत्रों को काफी प्रभावी माना गया है। इसके साथ ही गरीबों और जरूरतमंदों को दान करें।

Temple Bell : मंदिर में क्यों बजाई जाती है घंटी ? वैज्ञानिक और धार्मिक कारण

Astro Tips शनिवार के असरकारी उपाय
Astro Tips शनिवार के असरकारी उपाय

पीपल की पूजा Astro Tips

शनिवार के दिन पीपल की पूजा करें. पीपल में 33 करोड़ देवताओं का वास माना जाता है। साथ ही पीपल को भगवान श्रीकृष्ण ने अपना स्वरूप बताया है। शनिदेव भी भगवान श्रीकृष्ण के परम भक्त हैं। ऐसे में शनिवार के दिन पीपल की पूजा करने पर वे अत्यंत प्रसन्न होते हैं और भक्तों के कष्ट दूर करते हैं। आप शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाकर पीपल के नीचे रखें।

सरसों का तेल दान करें Astro Tips

आप शनिवार के दिन सरसों के तेल को दान कीजिए। दान करने से पहले इसे एक बर्तन में लें और इसमें अपना चेहरा देखें। इसके बाद दान करें। ऐसा कुछ शनिवार तक लगातार करने से शनि से जुड़ी समस्याएं काफी हद तक दूर हो जाती हैं। इसके अलावा सरसों के तेल का परांठा बनाकर शनिवार के दिन कुत्ते को खिलाएं।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in