Black thread
ज्योतिष जानकारी राशिफल

इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए काला धागा, हो सकते हैं बर्बाद

Black thread : काला धागा अधिकांश लोग अपनी कलाई या पैर में बांधते हैं। कुछ लोग इसे अच्छा दिखने के लिए पहनते हैं, जबकि कुछ बुरी नजर या टोने-टोटके से बचने कि लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि काला रंग बुरी नजर या बुरी शक्तियों से बचाता है। मान्यता है कि जब कोई बुरी नजरों से किसी को देखता है तो इसे दूर करने के लिए काला टीका या काले रंग का इस्तेमाल अच्छा होता है।

Black thread
Black thread

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

साथ ही माना जाता है कि काला धागा नजर लगाने वालों का ध्यान भंग कर देता है। जिससे इंसान बुरे असर के बच जाता है, लेकिन हर किसी को काला धागा नहीं पहनना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुल दो राशियों के जातकों को काला धागा नहीं धारण करना चाहिए। आओ जानते हैं इसके पीछे का मुख्य कारण…

मेष राशि (Aries)
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि के स्वामी मंगल देव हैं। मंगल देव को काला रंग नहीं भाता है। ऐसे में अगर इस राशि के लोग काले रंग का धागा बांधते हैं तो उन्हें जीवन में परेशानियां आती हैं। साथ ही काले रंग के इस्तेमाल से मन में बेचैनी, बिना कारण मन उदास रहना जैसी परेशानियां झेलनी पड़ती है। यही कारण है कि मेष राशि वालों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए। मेष राशि के लिए लाल रंग का इस्तेमाल शुभ होता है।

2022 इन राशि वालों को हो सकता है जबरदस्त धनलाभ Rahu ka Gochar

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि का भी स्वामी ग्रह मंगल है। इस राशि के लोगों को काले रंग का इस्तेमाल बेहद अशुभ होता है। ज्योतिष के मुताबिक वृश्चिक राशि वाले अगर काले का धागा बांधते हैं तो मंगलदेव नाराज हो जाते हैं। जिसका सीधा असर जीवन पर पड़ता है। ऐसे में वृश्चिक जातकों को भी काले रंग दूरी बनाकर रखना चाहिए। दरअसल काला धागा बांधने से मंगल का शुभ प्रभाव भी खत्म हो जाता है। जिससे जीवन में दरिद्रता आने लगती है। वृश्चिक राशि वालों को लाल रंग का धागा पहनना शुभ है।

चावल के 5 दाने बनाएंगे आपको मालामाल Significance of akshat

किस राशि के लोग बांधे काला धागा
तुला और कुंभ राशि के लोगों को काला धागा पहनना शुभ है। ऐसा इसलिए क्योंकि कुंभ और तुला राशियों पर शनि का प्रभाव रहता है। तुला और कुंभ जातकों को काला धागा बांधने से जीवन में तरक्की होती है। साथ ही पैसों से जुड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in