throat infection 1 ganeshavoice.in throat infection गले के हर इंफेक्शन से मिलेगी तुरंत राहत, लीजिए यह घरेलू नुस्खा
घरेलू नुस्खे

throat infection गले के हर इंफेक्शन से मिलेगी तुरंत राहत, लीजिए यह घरेलू नुस्खा

throat infection मौसम परिवर्तन के साथ साथ कई तरह की बीमारियां भी जन्म लेती हैं। उन्हीं में से एक है गले में इंफेक्शन throat infection। गले में इंफेक्शन होने पर आप कुछ घरेलू टिप्स आजमा सकते हैं, जिनसे आपको तुरंत राहत मिलती है।

throat infection 1 ganeshavoice.in throat infection गले के हर इंफेक्शन से मिलेगी तुरंत राहत, लीजिए यह घरेलू नुस्खा

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

throat infection कुछ प्राकृतिक औषधियां होती हैं, जो कई तरह की बीमारियों और इंफेक्शन को ठीक करने में कारगर होती हैं। ऐसी ढेर सारी चीजें हैं, जो हमारे रसोई घर में होती हैं और लेकिन हम उनका इस्तेमाल ठीक से नहीं कर पाते हैं।

throat infection ऐसी ही एक चीज है शहद और अदरक का मिश्रण जिससे हम सांस संबंधी समस्याओं के साथ ही गले में दर्द व इंफेक्शन जैसी तमाम समस्याओं से निजात पा सकते हैं और हर समस्या को घर के कुछ नुस्खों के साथ आसानी से ठीक कर सकते हैं। अभी कोरोना का संक्रमण चारों ओर फैला हुआ है। ऐसे में अगर आपको गले से संबंधित कोई परेशानी हो तो आप इसका सेवन करके इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

throat infection शहद और अदरक के कई चमत्कारी असर स्वास्थ्य पर होते हैं। ये हमारी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ सांस संबधित दिक्कतों से भी निजात दिलाते हैं।

throat infection शहद और अदरक के लाभ अपनी-अपनी जगह बेहतरीन हैं। इसका इस्तेमाल आपको स्वास्थ्य संबंधी फायदे देगा। इन दोनों के इस्तेमाल के लिए आप 1 चम्मच अदरक का जूस लें। अदरक के जूस में 1 चम्मच शहद और एक चुटकी काली मिर्च मिला लें। इसका सेवन करने से आपको गले के हर इंफेक्शन से राहत मिलेगी।

empty stomach : घर से खाली पेट निकलने के हैं पांच नुकसान, जानिए अभी

throat infection इसमें एंटीइंफ्लामेट्री और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जिसकी वजह से ये हमें कई तरह से फायदा पहुंचाते हैं। अदरक, काली मिर्च और शहद का मिश्रण एक बहुत ही अच्छा एक्सपेक्टोरेंट होता है, जो कफ, सर्दी और नाक के बहने में आराम देता है।

नोट : यह आर्टिकल सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रकाशित किया गया है। किसी भी तरह के उपचार के लिए अपने चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in