Lucky Day

इस दिन से शुरू करेंगे नया काम तो मिलेंगे शुभ लाभ और सफलता Lucky Day

Lucky Day by Astrology: ऐसा माना जाता है कि हर कार्य के लिए हर दिन शुभ (Lucky Day) नहीं होता, किसी भी कार्य को करने का शुभ समय होता है, जिसे ज्योतिषीय पंचांग के जरिए जाना जाता है। खासकर ऐसे काम जिन्हें जीवन में एक बार ही किया जाता है, उन कार्यो को करने के लिए शुभ दिन (Lucky Day), शुभ समय एवं मुहूर्त देखने की परम्परा है। हर एक कार्य को करने के लिए उसका एक सबसे अच्छा मुहूर्त होता है, चाहे गृह प्रवेश हो या नई नौकरी ज्वाइन करने का दिन, दुकान या कारखाने का उद्घाटन हो या फिर कारखाने में किसी मशीन की स्थापना, हर मामले में मुहूर्त का विचार अवश्य ही किया जाता है।

Lucky Day by Astrology

Lucky Day
Lucky Day

यहां तक कि बड़े- बड़े राजनेता और अभिनेता भी अपने कार्यो में शुभ मुहूर्त को ही महत्व देते हैं। शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि अगर शुभ मुहूर्त देखकर कार्य किए जाएं तो उसका शुभ फल मिलना तय है। आइए जानते हैं कि सप्ताह के सातों दिनों में किस दिन कौन से कार्य किए जाने पर कार्य का सुफल प्राप्त होता है।

जानें, किस दिन करें कौनसा काम
रविवार- इस दिन संगीत, शिक्षा, औषधि का निर्माण, पशुओं की खरीद, धातु, अस्त्र और वस्त्र की खरीदारी, वाहन की खरीद, न्याय की सलाह लेने जैसे कार्य शुभ माने गए हैं। इस दिन नई नौकरी के बारे में विचार- विमर्श करने से भी लाभ होता है।

मंगल का होगा स्वराशि में प्रवेश, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत Mangal Transit

बुध के गोचर करने इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत Mercury Transit

सोमवार- इस दिन कृषि से जुड़े कार्य जैसे पौधे लगाना, बागवानी करना, नए आभूषण धारण करना, पशुपालन का कार्य आरंभ करना, औषधियों की खरीद एवं बिक्री, किसी विशेष उद्देश्य के लिए यात्रा करने जैसे कार्य करना शुभ फलदायी माने गए हैं।

मंगलवार- यदि किसी को जासूसी करने या गवाही देने जैसे कार्य करने हैं, तो मंगलवार शुभ दिन हो सकता है। इस दिन ऋण देना, ऑपरेशन करना या करवाना, सेना या पुलिस मे भर्ती होना, वाद- विवाद जैसे कार्य करना शुभ फलदायी होता है।

Lucky Day
Lucky Day

बुधवार- यह दिन शैक्षिक कार्यों के लिए शुभ माना जाता है, इसलिए इस दिन पठन-पाठन, लेखन, प्रकाशन, नया व्यापार शुरु करना, शिल्प कला, ग्रह प्रवेश, पत्र व्यवहार, जन संपर्क, बही-खाता, हिसाब-किताब करने जैसे कार्यों को महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसे कार्य में सकारात्मक फल भी मिलता है।

गुरुवार- यह दिन अगर धार्मिक कार्यो में व्यतीत किया जाए, तो लाभप्रद हो सकता है। इस दिन मांगलिक कार्य, किसी पद के लिए शपथ ग्रहण, औषधि का सेवन आरम्भ करना, वाहन चलाना शुरू करना, ज्ञान-विज्ञान की शिक्षा में रुचि लेना, ग्रह शांति, हवन आदि कार्य करना शुभ फलदायी माना जाता है।

इस पौधे को घर में रखते ही बरसने लगता है पैसा Crasuala Plant

Name Astrology: ये लोग पाते हैं बेशुमार सफलता! जानें कैसे

शुक्रवार- शुक्रवार को देवी लक्ष्मी का दिन माना जाता है, इसलिए अगर उत्सव, कृषि कार्य, कला और फिल्म संबंधी कार्य, साज-सज्जा एवं व्यापार से संबंधी कार्य किए जाएं, तो जातक को लाभ होता है। शुक्रवार को मां लक्ष्मी की आराधना करना भी शुभ फलदायी माना जाता है।

शनिवार- शनिवार के दिन अगर मशीनरी, कलपुर्जों का कार्य किया जाए तो उसका शुभ फल प्राप्त होता है। इसके अलावा गवाही देना, धन संग्रह और पद ग्रहण जैसे कार्य करना भी शुभ माना जाता है। शनिवार के दिन वाद-विवाद करने में भी लाभ होने की भी संभावना होती है।

Lucky Day
Lucky Day

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।