date of birth

मूलांक 8 वालों पर होता है शनि का असर date of birth astrology

date of birth astrology:  अंक 8 को शनि से संबंधित माना जाता है। (date of birth) जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की (date of birth) 8, 17 या 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 ही होता है। (date of birth) इन तारीखों पर जन्में लोगों पर शनि का प्रभाव अधिक देखने को मिलता है। इस मूलांक वाले लोग रहस्यमयी प्रवृत्ति के होते हैं। इन लोगों के मन की बात कोई समझ नहीं पाता। इसी वजह से इनके मित्रों की संख्या भी सीमित होती है। आगे जानिए अंक 8 वाले लोगों के नेचर से जुड़ी 10 खास बातें…

date of birth astrology

date of birth
date of birth

1. मूलांक 8 वाले लोगों का शरीर मध्यम होता है और रंग काला। इनके बाल घुंघराले होते हैं। इनके उठने-बैठने, चलने और बात करने का तरीका भी अन्य लोगों से अलग होता है।

2. ये थोड़ी धीमी प्रकृति के होते हैं। यानी चलते भी धीरे-धीरे हैं, किसी भी काम में सुस्त ही रहते हैं और अनमने ढंग से काम करते हैं। ये वाहन भी धीमी गति से चलाना पसंद करते हैं।

धनवान और सुंदर होते हैं मूलांक 6 वाले लोग Nature by date of birth

स्‍त्री की जीभ में छिपे होते हैं कई राज़ womans tongue

3. मूलांक 8 वाले लोग इंजीनियर या इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़े कामों में सफलता पाते हैं। ये अच्छे व्यापारी भी हो सकते हैं। बिल्डिंग मटेरियल और लोहे का बिजनेस करना इनके लिए शुभ रहता है।

4. इस मूलांक वाले कुछ लोग सेना या पुलिस के खुफिया तंत्र में भी होते हैं। इसलिए ये ज्यादा किसी से मेल-जोल नहीं रखते है और इनके दोस्तों की संख्या भी कम होती है।

5. मूलांक 8 वाले लोग खाने-पीने के शौकीन होते हैं। इन्हें तीखा, तेज मिर्च मसाले वाला, तला हुआ भोजन बेहद पसंद होता है। ये अल्कोहॉलिक भी होते हैं।

date of birth
date of birth

6. मूलांक 8 वाले लोग मेहनती और ईमानदार होते हैं। इन्हें अपनी लाइफ में काफी संघर्ष के बाद सफलता मिलती है। लाइफ में इन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

7. इन लोगों के इरादे काफी मजबूत होते हैं और जिद्दी स्वभाव के भी होते हैं और जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं।

बहुत जल्द चमकने वाली है इन लोगों की किस्मत, मिलेगा धन लाभ Budh Gochar 2022

8. मूलांक 8 वाले लोग व्यर्थ का दिखावा नहीं करते और जो भी करना होता है चुपचाप ही करते हैं। ये लोग पैसा जमा करने में माहिर माने जाते हैं।

9. 30 साल की उम्र के बाद इनको किस्मत का साथ मिलता है और इन्हें एक के बाद एक सफलता मिलने लगती है।

10. मूलांक 8 वाले लोगों को प्रति शनिवार कुष्ठ रोगियों को भोजन करवाना चाहिए और तेल का दान करना चाहिए।

date of birth
date of birth

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।