Rahu Nakshatra Parivartan

ये राशि वाले बनने जा रहे हैं मालामाल Rahu Nakshatra Parivartan

Rahu Nakshatra Parivartan: ग्रहों की चाल का हर राशि और लग्न के लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। राहु और शुक्र की युति में राहु शुक्र के कृतिका नक्षत्र से 14 जून को भरणी नक्षत्र में आ गए है और वहां पर 21 फरवरी 2023 तक रहेंगे। भरणी नक्षत्र में राहु की सारी ताकत शुक्र के पास चली जाएगी और वह शुक्र की तरह काम करने लगेंगे।

Rahu Nakshatra Parivartan

Rahu Nakshatra Parivartan
Rahu Nakshatra Parivartan

शुक्र और राहु का प्रभाव भौतिकता से जुड़ा होता है, शुक्र ग्रह दैत्यों के गुरु शुक्राचार्य हैं जो लग्जरी देने वाले हैं। भोग विलास, सुख वैभव आदि सब शुक्र के अधीन हैं। भरणी नक्षत्र का स्वामी शुक्र है इसलिए राहु भी ग्लैमरस हो जाएंगे। इस तरह 21 फरवरी 2023 तक की इस युति में ग्लैमरस लाइफ जीने वालों को खूब एक्सपोजर मिलेगा क्योंकि राहु भोग विलास की इच्छा जगाते हैं। इस युति का राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा और कुछ राशि-लग्न के लोग तो मालामाल हो जाएंगे जबकि कुछ की सेहत बिगड़ सकती है और कमाया हुआ पैसा इलाज पर खर्च होगा।

राहु नक्षत्र परिवर्तन का राशियों पर ऐसा होगा असर
मेष राशि और लग्न के लोगों के पास पैसा तो खूब आएगा और उनके काम भी बनेंगे, लेकिन धन संपदा के साथ बीमारी भी आएगी, पेट में दर्द, गैस, कब्ज आदि की तकलीफों से बचकर रहना होगा। वृष राशि वाले विदेश यात्रा पर जा सकते हैं, इनके खर्च के साथ चुनौतियां भी बढ़ेगी लेकिन डटकर मुकाबला करने के बाद सफलता मिलेगी, शुगर के मरीजों सेहत पर ध्यान देना होगा क्योंकि इससे न्यूरो प्रॉब्लम हो सकती है।

Rahu Nakshatra Parivartan
Rahu Nakshatra Parivartan

मिथुन राशि वालों की कमाई तो अच्छी होगी किंतु बिना सोचे समझे निवेश किया तो धोखा हो सकता है। वहीं कर्क राशि के लोगों सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, आमदनी भी बढ़ेगी, घर वाहन आदि भी खरीद सकते हैं। सिंह राशि के डिजिटल मीडिया, सोशल मीडिया, पत्रकारिता, लेखन आदि का काम करने वालों के लिए अच्छा समय है, नए मौके मिलेंगे लंबी देश के भीतर या विदेश यात्रा भी हो सकती है, जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ने पर पैसा खर्च होगा।

कन्या राशि वालों को इस अवधि में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा, फालतू में पैसा बर्बाद होगा और सेहत खराब होने पर डॉक्टर के यहां पैसा खर्च हो सकता है, इस राशि के सलाह देने वाले लोग दूसरों से निवेश कराकर अधिक कमा सकते हैं।

Lucky Girl जीवनसाथी के लिए लकी होती हैं ऐसी उंगलियों वाली लड़कियां 2022

तुला राशि के व्यापारियों के लिए समय ठीक है, लेकिन अपना नेटवर्क बढ़ाने पर ही लाभ मिलेगा। इसी तरह वृश्चिक राशि के लोगों के सुख साधन बढ़ेंगे, कमाई के साथ ही खर्चे भी बढ़ेंगे, किसी तरह की बीमारी भी हो सकती है। धनु राशि के विद्यार्थियों का पढ़ने लिखने और नौकरी करने वालों का भी काम में मन नहीं लगेगा, इनके मुंह में छाले, आदि पेट से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं।

Rahu Nakshatra Parivartan
Rahu Nakshatra Parivartan

मकर राशि के लिए यह युति लाभ दिलाएगी, पैसा भी कमाएंगे लेकिन जरूरतमंद गरीबों की मदद न की तो घर में रखा पैसा बीमारी में खर्च होगा। मन में घबराहट हो सकती है। कुंभ राशि वालों के काम में यू टर्न की तरह बदलाव होगा यानी बिजनेस करने वाले नौकरी और नौकरी करने वाले बिजनेस करने लगेंगे। मीन राशि वालों के पास भी पैसा तो आएगा किंतु वाणी पर कंट्रोल न रखा तो दिक्कत हो सकती है, दांतों में तकलीफ रहेगी।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।