Budh Shukra Yuti

बुध-शुक्र की युति से इन लोगों की पलट सकती है किस्मत! Budh Shukra Yuti

Budh Shukra Yuti : वैदिक ज्योतिष में प्रत्येक ग्रह का गोचर (Budh Shukra Yuti) और वक्री होना सभी जातकों के लिए जितना ((Budh Shukra Yuti) महत्वपूर्ण है उतना ही ग्रहों की एक दूसरे के साथ युति (Budh Shukra Yuti) भी सभी राशियों पर अपना प्रभाव दिखाती है। ज्योतिष शास्त्र में किसी एक राशि या स्थान में ग्रहों की युति से कुछ विशेष योग बनते हैं और ये योग और योग राशियों को सीधे तौर पर प्रभावित करते हैं। जहां ये योग कभी शुभ तो कुछ योग अशुभ भी हो सकते हैं।

Budh Shukra Yuti

Budh Shukra Yuti
Budh Shukra Yuti

वृष राशि में बुध-शुक्र की युति
हाल ही में 3 जून 2022 को शुक्रवार के दिन दोपहर 1.07 बजे भगवान बुध ने अपनी वक्री गति समाप्त कर पुन: पथ अवस्था में वृष राशि में प्रवेश किया। वहीं वृष राशि का स्वामी शुक्र भी 18 जून 2022, शनिवार सुबह 8 बजकर 6 मिनट पर अपनी ही राशि में गोचर कर चुका है। वृष राशि में शुक्र की यह स्थिति अगले 21 दिनों यानि 29 जून तक वृष राशि में रहेगी। ऐसे में शुक्र का वृष राशि में यह गोचर पहले से मौजूद बुध के साथ मेल कर एक अनूठा संयोग बनाएगा।

कन्या राशि: कन्या राशि के नवम भाव में बना यह योग आपके भाग्य का कारण बनेगा। जिसके परिणामस्वरूप आपका धार्मिक झुकाव बढ़ेगा और आप अपने किसी करीबी के साथ तीर्थ यात्रा और तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे। इसके अलावा धन के मामले में भी आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आप अपनी कुछ अधूरी इच्छाओं को पूरा करते हुए अपने सुख-सुविधा में वृद्धि कर पाएंगे। प्रेम संबंधों में भी जातकों के लिए अनुकूलता की संभावना रहेगी।

मंगल मचाएंगे दंगल, सभी राशियों पर पड़ेगा ये असर Mars Transit 2022

Budh Shukra Yuti
Budh Shukra Yuti

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के सप्तम भाव में लक्ष्मी-नारायण योग बनेगा। कुंडली में इस भाव से विवाह, व्यापार और साझेदारी का पता चलता है। ऐसे में इस युति के कारण लोगों को अपने वैवाहिक जीवन में सबसे अधिक अनुकूलता मिलेगी। यदि आप विवाह के योग्य हैं तो विवाह का कोई सुंदर प्रस्ताव मिलने के योग हैं।

जीवन साथी का सहयोग मिलने के साथ ही आप अपने जीवन साथी के सहयोग से अपनी सभी समस्याओं को दूर करने में सफल रहेंगे। कारोबारी लोग खासकर पार्टनरशिप बिजनेस से जुड़े लोगों का अपने पार्टनर के साथ बेहतर संबंध रहेगा, जिसका सकारात्मक प्रभाव आपके व्यापार में विस्तार करने वाला है।

मकर राशि: आपके पंचम भाव में बुध-शुक्र की युति बनेगी, जिसके फलस्वरूप आप पर शुक्र की कृपा रहेगी। विशेष रूप से इस राशि के छात्रों को इस दौरान अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए अच्छे अंक प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। वहीं अगर आप शादीशुदा हैं तो यह समय आपको जीवनसाथी से अच्छा लाभ मिलने की संभावना दिखा रहा है। करियर के दृष्टिकोण से भी आप पहले से बेहतर करते नजर आएंगे।

राशि के अनुसार करें अपनी गाड़ी का चुनाव, मिलता है लाभ Car Colour By Zodiac Sign

Budh Shukra Yuti
Budh Shukra Yuti

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।