money 1 ganeshavoice.in पानी की टंकी में डाल दें ये एक चीज, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी ways to overcome financial crisis
चमत्कारी उपाय राशिफल लाल किताब

पानी की टंकी में डाल दें ये एक चीज, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी ways to overcome financial crisis

ways to overcome financial crisis : लाल किताब बहुत से उपाय ऐसे हैं जो इंसान के जीवन में आने वाली कई संकटों से मुक्ति दिला सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में लाल किताब के उपाय बहुत ही शक्तिशाली माने गए हैं। बस इन उपायों को बहुत ही सावधानी से और श्रद्धा के साथ करना चाहिए।

money 1 ganeshavoice.in पानी की टंकी में डाल दें ये एक चीज, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी ways to overcome financial crisis

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

लाल किताब में केवल उपायों पर ही नहीं बल्कि दिशाओं पर भी ध्यान देने के लिए कहा गया है। आर्थिक संकट के एक नहीं कई कारण हो सकते हैं। रोजगार का न होना, आमदनी का कम होना, खर्च का अधिक होना या पैसे की बचत न हो पाने से भी धन का संकट बना रहता है। ऐसे में यदि आप किसी भी कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो आपको लाल किताब के इन उपायों को जरूर अपनाना चाहिए।

इस मंदिर में महिलाएं करती हैं अपने बाल दान, जानिए रोचक जानकारी

ये उपाय दूर कर देंगे आपका आर्थिक संकट

पानी की टंकी में जरूर डाले यें चीजें
यदि आपके घर में धन का संकट बना रहता है तो आपको पानी की टंकी में चांदी का सिक्का, चांदी का कछुआ या शंख डाल देना चाहिए। ये ऐसा उपाय है जो आपके घर में धन का आगमन बनाए रखेगा।

इस दिशा में रखें लक्ष्मी-गणेश जी
घर के मंदिर में हर किसी के देवी लक्ष्मी और गणपति बप्पा जरूर रहते हैं, लेकिन इनकी दिशा का ज्ञान होना भी जरूरी है। क्योंकि गलत दिशा धन हानि का कारण बन जाती है। इसलिए लक्ष्मी और गणेश जी की प्रतिमा मंदिर के पूर्व-उत्तर दिशा में स्थापित करें। लाल किताब के ये उपाय आपके घर के धन संकट को दूर कर समृद्धि लाते हैं।

आने वाली है शनिश्चरी अमावस्या, इस दिन इन उपायों से मिलता है बड़ा फायदा 

बदल दें तिजोरी की दिशा
तिजोरी अगर आपकी उत्तर दिशा में नहीं तो आप उसकी दिशा बदल दें। ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर दिशा कुबेर की होती है। यदि आपके घर में पैसा नहीं टिक रहा तो आप अपने रुपये रखने कि दिशा भी बदलें और साथ ही उसमें शमी की लकड़ी भी रख दें।

दीवारों का रंग करें नीला
लाल किताब में नीले रंग को आर्थिक तंगी दूर करने का कारक माना गया है। इसलिए यदि आपके घर में पैसा आता है और आते ही चला जाता है तो आपको अपने घर की दीवारों का रंग बदल कर नीला कर देना चाहिए। जिस घर में आप अपना धन रखते हैं उस कमरे का रंग कम से कम नीला जरूर करवा दें। ये घर में समृद्धि लाने का काम करेगा।

क्या होता है पितृ दोष, इससे क्या परेशानियां हो सकती हैं? यहां जानिए उपाय 

पानी की टंकी की इस दिशा में बनाएं
घर में रखी पानी की टंकी धन आगमन या धन हानि का कारण बन सकती है। टंकी की दिशा उत्तर ही रखें। पानी की टंकी और जल के अन्य पात्र उत्तर दिशा में होंगे तो धन का आगमन बना रहेगा।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in