Rats Problem
राशिफल वास्तु टिप्स

Rats Problem घर में अचानक बढ़ गए हैं चूहे तो हो जाएं सावधान, देते हैं ये भयानक संकेत

Rats Problem

vastu tips : घर में चूहा का होना लाजमी है। कई बार देखा जाता है कि घर में अचानक चूहों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगती है। इसे लेकर कई मान्यताएं समाज में प्रचलित हैं। कुछ लोग इसे शुभ मानते हैं, जबकि कुछ अशुभ।

Rats Problem

दरअसल चूहों को लेकर शगुन या अपशगुन इसकी संख्या और इसके क्रिया कलाप पर निर्भर करता है। मान्यताओं के मुताबिक जानते हैं कि चूहों से जुड़ी शगुन और अपशगुन क्या हैं।

vastu tips
Rats Problem

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हो जाएं सतर्क
चूहों के लेकर प्रचलित मान्यता है कि अगर घर में ये अचानक बढ़ने लगे और बहुत कोशिश करने के बाद भी घर से बाहर न जाए तो ये किसी बड़ी समस्या आने का संकेत देते हैं। ऐसे में सतर्क हो जाना चाहिए।

चूहों का बिल बनाना है अशुभ
मान्यता है कि चूहे अगर घर में बड़े-बड़े बिल बनाकर रह रहे हैं और बहुत कोशिश करने के बावजूद भी नहीं भाग रहे हैं तो यह स्थिति चिंताजनक है। ऐसे में कोई शत्रु आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं। चूहों की ऐसे हरकत से सावधान रहें।

kajal ke totke चमत्कारी है काजल का ये उपाय, समस्याओं से मिलता है छुटकारा

चूहों का सामान कुतरना है अशुभ
यदि घर में चूहे अधिक संख्या में मौजूद हैं और सामानों को कुतरते जा रहे हैं तो इसे अपशगुन माना गया है। ये इस बात का संकेत है कि सुख-समृद्धि कम होने वाली है।

छछूंदर होते हैं शुभ
छछूंदर की तरह दिखने वाले चूहे शुभ माने गए हैं। इसे मां लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। मान्यता है कि छछूंदर लाईन बनाकर घर में आए तो बहुत जल्द धन लाभ होता है। रात के वक्त घर में चूहों का आवाज करना अशुभ होता है। चूहों की ये हरकत किसी बड़ी समस्या का संकेत देती है।

happy married life सुखी दाम्पत्य जीवन पाने के अचूक और आसान उपाय

चूहों को मारना नहीं चाहिए
मान्यता है कि घर में चूहों या छछूंदर को मारना नहीं चाहिए, क्योंकि इन्हें भगवान गणेश और लक्ष्मी का स्वरुप माना गया है। इन्हें मारने से दोष लगता है। ऐसे में इन्हें मारने की बजाय घर के बाहर फिटकिरी रखना चाहिए।

Read Also-

Makar sankrati 2022 आपकी राशि पर मकर संक्राति का प्रभाव, दान एवं उपाय

Lohri 2022 : 13 जनवरी गुरुवार को मनाएं लोहड़ी, जानें शुभ मुहूर्त

Surya Gochar 2022 : धनवान बन सकते हैं ये राशि वाले जातक

Feng Shui Tips: ये करामाती टिप्स जीवन में भर देंगे रोमांस, वो रहेंगे आपके ही आसपास

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in