happy married life
राशिफल लाल किताब

happy married life सुखी दाम्पत्य जीवन पाने के अचूक और आसान उपाय

happy married life

happy married life : शादी को लेकर लड़के-लड़कियां और उनके परिजन ढेरों सपने सजाते हैं। वे खुशहाल वैवाहिक जीवन की कामना करते हैं लेकिन अक्‍सर हकीकत इससे काफी अलग होती है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे- पति-पत्‍नी की ग्रह-दशाएं, वास्‍तु दोष, आपसी समझ की कमी समेत आर्थिक, शारीरिक समस्‍याएं आदि। ज्‍योतिष और लाल किताब में इन समस्‍याओं को दूर करने के लिए कुछ उपाय बताए हैं। ये उपाय समस्‍याओं से राहत देकर पति-पत्‍नी को खुशहाल दांपत्‍य जीवन देते हैं।

happy married life

happy married life/ बहुत असरकारक हैं ये उपाय

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

– यदि पति-पत्‍नी की आपस में न बनें तो किसी भी महीने के शुक्‍ल पक्ष के पहले गुरुवार की सुबह नहाने के बाद पीले कपड़े पहनें। केले के पेड़ को हल्‍दी का तिलक लगाएं। एक तांबे के लोटे में पानी, गुड़ और पिसी हल्‍दी लेकर केले के पेड़ पर चढ़ाएं। पेड़ को अगरबत्‍ती लगाएं। फिर एक नारियल, आटे के 2 पेड़े (लोई), चने की दाल और गुड़ अर्पित करें। गुरु ग्रह से प्रार्थना करें कि वे आपके वैवाहिक जीवन की सारी समस्‍याएं दूर कर दें। इसके बाद लोई, दाल और गुड़ गाय को खिला दें। वहीं नारियल को अपने घर में किसी साफ और शुद्ध जगह पर रख लें।

Lucky charm किस्मत चमकाने के खास उपाय बदल सकते हैं आपकी जिंदगी

– आर्थिक समस्‍या के कारण वैवाहिक जीवन में समस्‍या आए तो सोमवार को अशोक के पेड़ के 9 पत्‍तों का गुच्‍छा बनाएं। ऐसे 21 गुच्‍छों का बंदनवार बनाकर घर के मेन गेट पर लगाएं। उसे पूरे हफ्ते लगा रहने दें और अगले सोमवार को बदल दें। ऐसा 9 हफ्ते तक करने से पैसों की तंगी दूर होगी और वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली आएगी।

Paush Month बेहद अशुभ हैं अगले 10 दिन, लेकिन ये शुभ चीजें बदल देंगी किस्‍मत!

– पति-पत्‍नी के बीच संबंध बनाने में परेशानी हो तो मंगलवार के दिन एक नींबू को हींग के पानी से धो लें। नींबू में एक ही जगह पर 2 लौंग डालें। नींबू और हींग को काले कपड़े में बांधकर जीवनसाथ के सिर से 21 बार उतारकर इस पोटली और एक नारियल को पानी में बहा दें। इसके बाद पीछे मुड़कर न देखें और घर आकर स्‍नान कर लें या अच्‍छे से हाथ-मुंह धो लें। कुछ ही दिन में राहत मिल जाएगी।

happy married life/ विवाह के पहले ही कर लें ये उपाय

– ऐसी लड़कियां जिनका रिश्‍ता तय हो गया है और कुछ ही दिनों में शादी होने वाली है, उनकी मांएं अपनी बेटी के सुखद दांपत्‍य के लिए एक आसान उपाय कर सकती हैं। इसके लिए दुल्‍हन की मां या मौसी, चाची-ताई को भी शादी से 4 दिन पहले हल्‍दी की 7 साबुत गांठ, पीतल के 3 सिक्‍के या टुकड़े, थोड़ी सी केसर, गुड़ का एक ढेला और एक मुट्ठी चने की दाल पीले कपड़े में बांधकर लड़की की ससुराल की दिशा में फेंक दें। ऐसा करने से लड़की हमेशा अपने ससुराल में खुश रहेगी। ये सब चीजें गुरु ग्रह से संबंधित हैं और गुरु ही वैवाहिक जीवन के कारक हैं।

– वहीं बेटी को परेशानियों से बचाने के लिए ससुराल की दिशा में काली उड़द में मेंहदी मिलाकर फेंक दें।

– बेटी की शादी के बाद विदाई के समय भी एक उपाय कर सकते हैं जो बेटी को ससुराल में हमेशा खुश रखेगा। इसके लिए पीतल के बर्तन में पानी लें और उसमें तांबे का सिक्‍का और हल्‍दी डालें। फिर इसे बेटी के ऊपर से 7 बार उतारकर फेंक दें। बेटी का वैवाहिक जीवन हमेशा खुशहाल रहेगा।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in