lucky stone 1 ganeshavoice.in कैरियर बनाने के लिए कौन-सा रत्न करना चाहिए धारण : lucky stone
रत्न विज्ञान राशिफल

कैरियर बनाने के लिए कौन-सा रत्न करना चाहिए धारण : lucky stone

lucky stone : ज्योतिष में कुल 9 ग्रहों के बारे में बताया गया है। अगर किसी जातक की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर स्थिति में होता है, तो ज्योतिषाचार्य, जातक को उसकी राशि और ग्रह के अनुसार रत्न धारण करने की सलाह देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में जिंदगी से जुड़ी तमाम समस्याओं को लेकर रत्न सुझाए गए हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे रत्नों के बारे में बताया गया है, जिन्हें धारण करने से व्यक्ति को अपने करियर के क्षेत्र में खूब सफलता प्राप्त होती है।

lucky stone 1 ganeshavoice.in कैरियर बनाने के लिए कौन-सा रत्न करना चाहिए धारण : lucky stone

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

जानकार बताते हैं कि आप जिस क्षेत्र में है, उस क्षेत्र से संबंधित रत्न धारण करने से आपको कामयाबी हासिल हो सकती है। हालांकि यह इस पर भी निर्भर करता है कि आप कौन-से क्षेत्र में अपना कैरियर बना रहे हैं। आप अपने प्रोफेशन के अनुसार रत्नों का चुनाव कर सकते हैंः

नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए
नौकरी पेशा लोग अपने पद में वृद्धि के लिए माणिक्य रत्न को धारण कर सकते हैं। यह सूर्य का रत्न है, जिसे धारण करने से व्यक्ति के साहस में वृद्धि होती है। माणिक्य रत्न धारण करने से आपको सरकारी विभाग में भी लाभ मिलता है।

नववर्ष शुरू होने से पहले कर लें ये जरूरी काम, वरना पूरे साल होगा पछतावा 

राजनीति में सफलता प्राप्त करने के लिए
जो लोग राजनीति में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें ज्योतिषाचार्यों की सलाह पर पुखराज रत्न धारण करना चाहिए। इस रत्न को धारण करने से कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। साथ ही आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होती है।

इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए हीरा करें धारण
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आप फिल्म लाइन, मीडिया या फिर मॉडलिंग आदि के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको हीरा रत्न धारण करना चाहिए। हीरा धारण करने से व्यक्ति के ऐश्वर्य में वृद्धि होती है।

शुक्र ग्रह को प्रसन्न करने से मिलती है धन-दौलत और शोहरत 

प्रशासनिक क्षेत्र में सफलता प्राप्ति के लिए
अगर आप प्रशासनिक क्षेत्र में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो मूंगा रत्न धारण करना चाहिए। मूंगा मगंल ग्रह का रत्न है। इसलिए इस रत्न को मंगलवार के दिन ही धारण किया जाता है। जो लोग आर्मी में जाने की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए भी मूंगा धारण करना फायदेमंद साबित हो सकता है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in