200224 best friends stock cs 1023a 1 ganeshavoice.in भरोसा believe करने लायक नहीं होते ऐसे लोग, इन्हें छोड़ देने में ही आपकी भलाई
जीवन मंत्र राशिफल

भरोसा believe करने लायक नहीं होते ऐसे लोग, इन्हें छोड़ देने में ही आपकी भलाई

believe : आचार्य चाणक्य प्र​कांड विद्वान होने के साथ तमाम विषयों के ज्ञाता थे, लेकिन आज की युवा पीढ़ी के लिए वो किसी मैनेजमेंट गुरू से कम नहीं। जीवन के तमाम उतार-चढ़ाव और चुनौतियों को सफलता पूर्वक पार करना है तो आपको आचार्य चाणक्य की ​नीतियों को जरूर पढ़ना चाहिए।

200224 best friends stock cs 1023a 1 ganeshavoice.in भरोसा believe करने लायक नहीं होते ऐसे लोग, इन्हें छोड़ देने में ही आपकी भलाई

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

आचार्य चाणक्य की नीतियां आज भी लोगों का मार्गदर्शन करती हैं और उन्हें कठिन समय में सही निर्णय लेने की प्रेरणा देती हैं। आचार्य चाणक्य की बातों को यदि जीवन में उतार लिया जाए तो तमाम मुश्किलों को आने से पहले ही रोका जा सकता है। यहां जानिए कुछ ऐसे लोगोंं के बारे में जिन पर आचार्य ने कभी भरोसा न करने की सलाह दी है।

परोक्षे कार्यहन्तारं प्रत्यक्ष प्रियवादिनम्
वर्जयेत्तादृशं मित्रं विषकुंभम् पयोमुखम्

किस राशि का लड़का होता है परफेक्ट ब्वॉयफ्रेंड, जानिए अभी : boyfriend

इस श्लोक के माध्यम से आचार्य चाणक्य का कहना है कि जो लोग बहुत मीठा बोलते हैं और पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं, ऐसे लोगों पर कभी भी भरोसा करने की गलती मत कीजिएगा। ऐसे लोग उस घड़े के समान होते हैं, जिनके मुख पर दूध दिखाई देता है, लेकिन अंदर विष भरा होता है।
ऐसे लोग हमारे भेद जानकर हमारे लिए मुश्किल खड़ी करने का काम करते हैं। इसलिए जितनी जल्दी संभव हो, इनसे पीछा छुड़ा लेना चाहिए वर्ना आपके जीवन की मुश्किलें कभी कम नहीं होंगी।

न विश्वसेत् कुमित्रे च मित्रे चाऽपि न विश्वसेत्
कदाचित् कुपितं मित्रं सर्वं गुह्यं प्रकाशयेत्

Sawan : चाहिए खुशियां अपार तो बिल्वपत्र चढ़ाने के नियम भी अपनाएं

इस श्लोक में आचार्य चाणक्य कहते हैं कि जिन मित्रों का स्वभाव बुरा हो, उन पर कभी भरोसा न करें। लेकिन जो आपके बहुत अच्छे मित्र हों उन पर भी इतना भरोसा न करें कि आप अपना सारा राज उन्हें बता दें। ध्यान रखें कि यदि किसी दिन आपका मित्र आपसे किसी बात पर चिढ़ गया तो वो आपका सारा राज उजागर कर सकता है और आपके मान सम्मान को मिट्टी में मिला सकता है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in