Kaudi Ke Upay

कौड़ी बदलती है इंसान की किस्मत, कभी खत्म नहीं होगा धन Kaudi Ke Upay

Kaudi Ke Upay: मां लक्ष्मी की कृपा (Kaudi Ke Upay) से व्यक्ति के जीवन में कभी धन-धान्य की कमी नहीं रहती। मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने (Kaudi Ke Upay) के लिए हिंदू धर्म में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है। (Kaudi Ke Upay) इन उपायों को नियमानुसार करने से व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र में कौड़ियों को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है।

मान्यता है कि मां लक्ष्मी और कौड़ी (Kaudi Ke Upay) दोनों की उत्पत्ति समुद्र से हुई थी। ऐसे में आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए कौड़ियों के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है।

Kaudi Ke Upay : कौड़ी के उपाय

Kaudi Ke Upay
Kaudi Ke Upay

– मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन थोड़ी-सी सफेद रंग की कौड़ियों को केसर और हल्दी में घोलकर भिगो दें। इसके बाद लाल रंग के कपड़े में लपेट दें और तिजोरी में रख दें। मान्यता है कि इन उपायों को करने से धन लाभ होता है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक लाल रंग के कपड़े में 11 कौड़ियों को बांध लें और घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख-समृद्धि और शांति का वास होता है।

अपार पैसा और पद देगा रूचक राजयोग इन 3 राशि वालों को Ruchak Rajyog

महा धनलाभ देंगे शनिदेव इन 3 राशि वालों को Shani Gochar 2022

Kaudi Ke Upay
Kaudi Ke Upay

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने थोड़ी सी पीली कौड़ियां रखकर शाम के समय इनकी विधिपूर्वक पूजा करें।

इसके बाद इन पीली कौड़ियों को दो बराबर हिस्सों में बांट लें और लाल रंग के कपड़े में बांध लें।

एक पोटली को अपनी तिजोरी और दूसरी पोटली को अपनी अपने पर्स या बटुए में रख लें। इससे आर्थिक संकटों से मुक्ति मिलेगी और धन लाभ के मौके मिलेंगे।

हाथ की ये रेखा बताती है कितनी बार विदेश जाएंगे आप! Foreign Travel

कब है आषाढ़ मास की अमावस्या? जानें धन प्राप्ति के उपाय Amavasya ke Upay

Kaudi Ke Upay
Kaudi Ke Upay

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।