shivling puja Tips

भोलेनाथ भरेंगे आपकी तिजोरी, बस करें ये छोटा सा काम shivling puja Tips

shivling puja Tips : शिवलिंग पर (shivling puja Tips) जलाभिषेक, दूध का अभिषेक, बेलपत्र आदि चढ़ाकर कर शिव भगवान की पूजा का विधान है। हिंदुओं की धार्मिक मान्यता के अनुसार शिव की पूजा (shivling puja Tips) का अपना एक विशेष महत्व है। शिव की पूजा विभिन्न तरीके से की जाती है। शिवलिंग पर जलाभिषेक, दूध का अभिषेक, बेलपत्र आदि चढ़ाकर कर शिव भगवान की पूजा की जाती है। शिव की पूजा के लिए सोमवार का दिन निर्धारित है. संकल्प, संयम और नियमानुसार शिव की पूजा करने पर मनोवांछित फल प्राप्त होता है।

Shivling puja Tips

shivling puja Tips
shivling puja Tips

सुख समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति के लिए करें ये उपाय
सृष्टि के संहार कर्ता भगवान भोलेनाथ की उपासना के लिए और मनोवांछित फल प्राप्त करने के लिए समय और घड़ी का अपना एक विशेष महत्व होता है। निश्चित फल प्राप्ति के लिए नियत समय पर पूजा का प्रावधान है।

धन प्राप्ति के लिए
रात्रि के समय शिवलिंग के पास घी का दीपक जलाने से धन प्राप्ति होती है। नियमानुसार 41 दिन तक लगातार अगर रात के समय शिवलिंग के समीप जाकर सच्चे मन से भगवान शिव की प्रार्थना करके घी का दीपक जलाया जाए तो घर धन-धान्य से परिपूर्ण हो जाता है।

गरीब बनाता है घर में इन चीजों का होना, करें इनसे तौबा Vastu Tips

कब से शुरू होगी कांवड़ यात्रा, जानें इसके नियम और महत्व kanwar yatra 2022

shivling puja Tips
shivling puja Tips

निजी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए
भगवान भोलेनाथ बहुत दयालु और कृपालु है अगर सच्चे मन से आप किसी कार्य को पूरा करने के लिए भगवान शिव की आराधना करते हैं और बेलपत्र, भांग, धतूरा चढ़ाकर, दूध से, जल से शिवलिंग पर अभिषेक करते हैं तो आपको निजी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है।

शुभ फलों की प्राप्ति के लिए
भगवान शिव से मनोवांछित फल प्राप्त करने के लिए अगर आप मध्य रात्रि में भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग के समीप जाकर दीपक जलाते हैं, बेलपत्र चढ़ाते हैं तो आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है।

पितृदोष का प्रभाव निष्फल करने के लिए
पित्र दोष का प्रभाव होने से तरक्की में बाधा आती है। इस बाधा को दूर करने के लिए सोमवार रात्रि चावल और काला तिल मिलाकर दान करने से पित्र दोष से मुक्ति मिलती है और तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं।

इस दिन से शुरू करेंगे नया काम तो मिलेंगे शुभ लाभ और सफलता Lucky Day

बना खतरनाक योग, तबाही मचाएंगे बुधवार! जानें उपाय Ashadh 2022

shivling puja Tips
shivling puja Tips

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

Good Time Sign अच्‍छे दिन आने से पहले मिलने लगते हैं ऐसे संकेत Couple love tips : Sindoor astrology Tips : कपल में प्रेम बढ़ाते हैं सिंदूर के ये सरल उपाय Easy Ways to get the job you want : मनचाही नौकरी पाने के आसान उपाय Buri Nazar Ke Upay (evil eye) बुरी नजर से बचने के लिए बहुत कारगर हैं ये उपाय