Share Market
ज्योतिष जानकारी राशिफल

जनवरी 2022 में कैसे रहेंगे शेयर बाजार के हालात ? जानिए अभी Share Market

Share Market : वैदिक ज्योतिष शास्त्र का वायदा कारोबार और शेयर बाजार से गहरा संबंध है। हाजिर एवं वायदा बाजार पर राजनीति, प्रकृति एवं राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय घटनाओं का भी असर पड़ता है। इसके अलावा कुशल कारोबारी वर्तमान विशोंत्तरी ग्रह दशा तथा आर्थित हालात को ध्यान में रखते हुए ही कारोबार करना चाहिए। तो आइए जानते हैं कि नए साल 2022 (Year 2022) का पहले महीने जनवरी में शेयर बाजार (Share Market) और मार्किट की क्या स्थिति रहने वाली है।

Share Market January 2022
Share Market January 2022

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कुछ राज्यों में ओमिक्रोन के प्रभाव को देखते हुए लगाए गए नाइट कफर्यू का असर बाजार पर साफ दिखाई देगा। इसका नुकसान मध्यम वर्गीय व्यापारियों को उठाना पड़ सकता है। 2 जनवरी को गुरु शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में प्रवेश करेगा। कुंभ राशिस्थ गुरु पर मंगल की विशेष शत्रु दृष्टि चल रही है, इस लिहाज से गेहूं आदि सभी अनाजों में मंदी दिखाई देगी। 4 जनवरी को मकर राशिगत चंद्रमा एवं मंगलवार के दिन चंद्र दर्शन होना भी तेजी कारक रहेगा। गुड़, सरसो, मूंगफली व सोना चांदी में तेजी बनी रहेगी।

Health horoscope 2022 नए साल में इन राशि वालों की सेहत बिगाड़ेंगे ये तीन ​ग्रह

5 जनवरी को बुध श्रवण नक्षत्र में आकर शनि के साथ एकनक्षत्र संबंध बनाएगा। इसी दिन शुक्र पूर्वा षाढा नक्षत्र में आ जाएगा तथा सायंकाल पश्चिम भी अस्त हो जाएगा। यह ग्रह स्थिति भी बाजार में तेजी का इशारा कर रही है। तेजी के साथ कुछ समय के लिए मंदी होगी और तेजी मंदी का यह दौर 10 जनवरी तक चलेगा। इसके बाद 11 जनवरी को सूर्य उत्तरा षाढा नक्षत्र में आ जाएगा, जिस कारण उड़द, मूंग, चावल, चना, गेहूं, गुड़, खांड, शक्कर, कपास, चमड़ा, सरसो व जूट आदि में तेजी बनेगी। 12 जनवरी को वक्री शुक्र के पूर्व में उदय होने से सोना, चांदी, शक्कर व सुगंधित पदार्थों तेजी रहेगी।

Amavasya 2022 कब है नए साल की पहली आमवस्या, पितृ दोष मुक्ति को करें ये उपाय

14 जनवरी को सूर्य मकर राशि में प्रवेश करके बुध व शनि के साथ एकराशि संबंध बनाएगा। इसी दिन बुध भी वक्री हो रहा है। इसलिए व्यापारी एवं सट्टा कारोबारी इस दिन बनने वाली जबरदस्त तेजी का लाभ उठा सकेंगे। घी, तेल, अलसी, गुड़ शक्कर, सोना चांदी, क्रूड आयल में तेजी देखने को मिलेगी। बैकिंग सेक्टर, शेयर बाजार में भी तेजी का रुख रहेगा। 16 जनवरी को मंगल मूल नक्षत्र तथा धनु राशि में आकर शुक्र के साथ मेल करेगा। यह ग्रहयोग भी तेजी को बढ़ावा देगा। सोना चांदी में तेजी दिखाई देगी।

Nastradamus 2022 के लिए खतरनाक भविष्‍यवाणियां, जो आपके लिए जानना है जरूरी

17 जनवरी को वक्री बुध पश्चिम में अस्त होने शेयर बाजार, सोना चांदी में जहा तेजी दिखाई देगी, वहीं रुई में मंदी दिखाई पड़ेगी। 18 जनवरी को गुरु के शतभिषा नक्षत्र के ​दूसरे चरण में आने से गेहूं, अनाज, हल्दी, सुपारी, केसर, सोना व तांबा में मंदी नजर आएगी। इसके बाद 19 जनवरी को शनि पश्चिम में अस्त होगा, जिससे रुई व शेयर बाजार और गोल्ड ​मार्किट में पहले मंदी रहेगी, लेकिन दोपहर बाद तेजी का रुख रहेगा। 20 जनवरी को शनि श्रवण नक्षत्र के चौथे चरण में आकर बुध के साथ युति बनाएगा, जिससे गेहूं, गुड़, अलसी, नमक व क्रूड आयल में प्रचंड तेजी दिखाई देगी। 22 जनवरी को वक्री बुध उत्तरा षाढा नक्षत्र अनाज, मूंग, शेयर बाजार, बैंक व निफ्टी में घटाबढ़ी के बाद मंदी दिखाई देगी।

January 2022 Vrat Tyohar जनवरी माह के व्रत एवं त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

24 जनवरी को वक्री बुध सूर्य श्रवण नक्षत्र में आकर शनि के साथ एकनक्षत्र संबंध बनाएगा, जिससे गेहूं, जौं, चावल, रुई, सूत, सोना व चांदी के साथ साथ गुड़, अलसी, सुपारी, लौंग तेजी बनेगी। सोना चांदी में अचानक तेजी आने के बाद मंदी का झटका लगेगा। 29 जनवरी को वक्री बुध पूर्व में उदय होगा, इसी दिन शुक्र के मार्गी होने से चांदी, मोती, गुड़ व धान्य में तेजी का असर दिखाई देगा।

13 से 17 जनवरी तक वायदा एवं हाजिर बाजार तथा शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी का दौर चलेगा।

महेश कुमार शिवा, एस्ट्रोलॉजर व न्यूमरोलॉजिस्ट, सहारनपुर

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in