Shani Gochar 2022
ग्रह गोचर नवग्रह राशिफल

Shani Gochar 2022 इन राशि वालों का जाग सकता है सोया हुआ भाग्य

Shani Gochar 2022

Shani Gochar 2022: वैदिक ज्योतिष के अनुसार राशि परिवर्तन ज्योतिष अनुसार एक महत्वपूर्ण घटना है। जब भी कोई राशि परिवर्तन करता है तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। लेकिन शनि के गोचर से विशेष तौर पर वो राशियां प्रभावित होती हैं जिन पर शनि की साढ़े साती या फिर शनि ढैय्या चल रही हो। साल 2022 में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं।

Shani Gochar 2022
Shani Gochar 2022

Shani Gochar 2022

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

29 अप्रैल 2022 में कर्म फलदाता शनि देव अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश करेंगे। साथ ही तुला और मिथुन राशि वालों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी। शनि का यह गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि शनि के गोचर से धनु राशि वाले साढेसाती के प्रभाव से मुक्त हो जाएंगे। जिसके बाद इन राशि वालों को शनि देव जाते- जाते धनलाभ करा सकते हैं। आइए जानते हैं वो कौन सी राशियों के जातक हैं जिनको शनि के गोचर से लाभ होने जा रहा है।

जनवरी 2022 में बढ़ सकता है बीमारियों का खतरा, जानिए वजह

तुला राशि(Libra): इस राशि के जातकों को करियर में तरक्की मिलने के आसार रहेंगे। इसके साथ ही शनि दशा से मुक्त होंगे। 29 अप्रैल को शनि के कुंभ राशि में गोचर करते ही तुला राशि के जातकों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी। तुला राशि के जातकों के लिए शनि देव का गोचर शुभ फलदायी रहेगा। तुला राशि पर शुक्र ग्रह का आधिपत्य है और शनि देव की शुक्र देव से मित्रता का भाव है। इसलिए इस दौरान आपके कई सपने पूरे होंगे। विदेश में नौकरी प्राप्त करने का सपना भी पूरा हो सकता है।

बेहद अशुभ हैं अगले 10 दिन, लेकिन ये शुभ चीजें बदल देंगी किस्‍मत!

धनु राशि (Sagittarius): शनि के कुंभ राशि में गोचर करते ही इस राशि के जातकों को सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। साथ ही जातकों को शनि साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी। इस दौरान धनु राशि के लोगों को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इसके साथ ही आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। अगर आप संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो ये समय आपके लिए अनुकूल साबित होगा। अगर इस दौरान आप कोई नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह समय निवेश के लिए अनुकूल है। इस साल आप कोई जमीन या वाहन भी खरीद सकते हैं।

Lucky charm किस्मत चमकाने के खास उपाय बदल सकते हैं आपकी जिंदगी

मिथुन राशि (Gemini): शनि के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों को ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी। इसके साथ ही जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए ये समय काफी अनुकूल साबित होगा, आपका हर काम इस दौरान बनता हुआ नजर आ रहा है। इसके अलावा नौकरीपेशा जातकों के लिए ये समय काफी अनुकूल दिखाई दे रहा है। जो लोग राजनीति में हैं उन्हें भी ये गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है, उन्हें कोई बड़ा पद मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus): इस राशि के लोगों के लिए शनि का गोचर शानदार साबित होगा। इस गोचर के दौरान वृषभ राशि के जातकों को अपनी मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होगा। अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। नौकरी में बेहद ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। बीते समय में किए गए प्रयासों का आपको शुभ फल मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। वृष राशि पर शुक्र देव का आधिपत्य है और ज्योतिष के अनुसार शनि देव और शुक्र ग्रह में मित्रता का भाव है। इसलिए शनि का गोचर आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in