tulsi 1 ganeshavoice.in धन, नौकरी और कारोबार में चाहिए तरक्की promotion तो करें ये सरल उपाय
चमत्कारी उपाय रावण संहिता राशिफल

धन, नौकरी और कारोबार में चाहिए तरक्की promotion तो करें ये सरल उपाय

promotion : सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को पूज्यनीय माना गया है। तुलसी को विष्णु प्रिय कहा गया है। मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां सकारात्मक ऊर्जा रहती है और वास्तुदोष दूर होता है। इसके अलावा तुलसी को सेहत के लिए भी काफी लाभकारी माना गया है।

ज्योतिष के अनुसार तुलसी के कुछ प्रयोग करने भर से आपके घर में आर्थिक हालात सुधर सकते हैं और आप मालामाल बन सकते हैं. जानिए कैसे !

tulsi 1 ganeshavoice.in धन, नौकरी और कारोबार में चाहिए तरक्की promotion तो करें ये सरल उपाय

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

1. तुलसी के पौधे की जड़ को अगर आप चांदी के लॉकेट में डालकर गले में धारण कर लें तो नवग्रह दोष दूर होता है। किस्मत के द्वार खुल जाते हैं और व्यक्ति के लिए धन के तमाम अवसर पैदा होते हैं। ऐसे में वो व्यक्ति मेहनत करे तो उसे हर काम में अच्छा मुनाफा मिलता है और कुछ ही समय में उसकी दरिद्रता दूर हो जाती है।

जेब में होगा पैसा ही पैसा, बस पर्स में रख लें इनमें से कोई एक चीज

2.अगर नौकरी के जाने का डर सता रहा है या प्रमोशन नहीं हो रहा तो गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे को पीले कपड़े में बांधकर अपने कार्यस्थल पर रखें और सोमवार के दिन तुलसी के 16 बीज लेकर सफेद कपड़े में बांधें और इसे ऑफिस की मिट्टी में दबा दें। इससे न सिर्फ आपकी नौकरी बच जाएगी, बल्कि प्रमोशन भी मिल सकता है।

3. गुरुवार, एकादशी या किसी भी शुभ दिन तुलसी का पूजन करें। इसके बाद तुलसी का एक पत्ता लेकर अपने पर्स, तिजोरी या उस स्थान पर रखें, जहां धन रखा जाता है। ये पत्ता धन को अपनी ओर आकर्षि​त करता है। कुछ ही समय में धन की किल्लत दूर हो जाएगी।

धन को चुंबक की तरह खींचती है हत्थाजोड़ी, हैरत में डाल देंगे इसके चमत्कार 

4. यदि व्यापार नहीं चल रहा तो तुलसी के पत्तों को 3 दिनों तक पानी में ​डुबोकर रखें। इसके बाद पानी को कार्यस्थल के दरवाजों और उस स्थान पर छिड़कें, जहां धन रखा जाता है। कुछ ही समय में बिजनेस चल पड़ेगा और आप मालामाल होने लगेंगे।

5. रोजाना तुलसी को जल चढ़ाने और शाम के समय इसके नीचे दीपक रखने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं। इससे दुर्भाग्य दूर होता है और तमाम संकट कट जाते हैं। बिगड़े काम भी बनने लगते हैं और घर में धन वर्षा होने लगती है। वहीं तुलसी की जड़ की मिट्टी लेकर रोजाना माथे पर लगाने से व्यक्ति का मन शांत होता है और उसकी आकर्षण शक्ति बढ़ती है। ऐसा व्यक्ति किसी को भी आसानी से इंप्रेस कर सकता है।

सिंतबर के पहले सप्ताह में दो बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, जानें किसके लिए रहेगा फलदाई

6. ऊपरी बाधा या फिर नजर दोष से यदि घर का कोई सदस्य परेशान है तो तुलसी के 7 पत्ते और 7 कालीमिर्च लेकर व्यक्ति के ऊपर से नीचे तक 21 बार वार दें। इस बीच मन में ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र बोलें. इसके बाद काली मिर्च व्यक्ति को चबाने को दें और तुलसी के पत्ते निगलने को कहें। फिर उसे उल्टा लेटाकर उसके तलवों को 7 बार किसी कपड़े से झाड़ दें। ऐसा करने से बड़े से बड़ी परेशानी दूर हो जाएगी।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in